लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का आरो​पी जसविंदर सिंह मुल्तानी जर्मनी में गिरफ्तार,और हमलों की रच रहा था साजिश

टीम भारत दीप |

45 वर्षीय मुल्तानी एसएसजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का करीबी रहा है । 
45 वर्षीय मुल्तानी एसएसजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का करीबी रहा है । 

लुधियाना की जिला अदालत में गुरुवार दोपहर करीब 12.15 बजे बम धमाका हुआ था। अदालत की दूसरी मंजिल स्थित शौचालय में हुए धमाके में एक की मौत हो गई, जबकि छह घायल हुए। धमाके की आवाज डेढ़ से दो किलोमीटर तक सुनी गई थी। आसपास की इमारतों के शीशे चटक गए। बाथरूम के अंदर की सभी दीवारें तक उड़ गई थी।

नई दिल्ली। पिछले दिनों लु​धियाना कोर्ट में ब्लास्ट करके सनसनी फैलाने वाला आतंकी पुलिस के हाथ लग गया। आतंकी जसविंदर सिंह मुल्तानी को जर्मनी पुलिस ने भारत सरकार के विशेष अनुरोध पर गिरफ्तार किया है।

आपकों बता दें कि जसविंदर सिंह मुल्तानी 'सिख फॉर जस्टिस' SFJ से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर काम कर रहा था और दिल्ली व मुंबई में आतंकी गतिविधियों की साजिश रच रहा था।

अधिकारियों के मुताबिक, 45 वर्षीय मुल्तानी एसएसजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का करीबी रहा है और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल रहा है। 

गुरुवार को हुआ था ब्लास्ट

आपकों बता दें कि  लुधियाना की जिला अदालत में गुरुवार दोपहर करीब 12.15 बजे बम धमाका हुआ था। अदालत की दूसरी मंजिल स्थित शौचालय में हुए धमाके में एक की मौत हो गई, जबकि छह घायल हुए।

धमाके की आवाज डेढ़ से दो किलोमीटर तक सुनी गई थी। आसपास की इमारतों के शीशे चटक गए। बाथरूम के अंदर की सभी दीवारें तक उड़ गई। मामले की गंभीरता को देखते चंडीगढ़ से फॉरेंसिक टीम व दिल्ली से एनएसजी टीम मौके पर पहुंची थी। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें