मैनपुरी में फूटा कोरोना बम, एक दिन में 42 पाॅजिटिव मिलने के बाद डीएम की अपील

टीम भारत दीप |

अधीनस्थों को निर्देश देते जिलाधिकारी
अधीनस्थों को निर्देश देते जिलाधिकारी

संक्रमितों में एक बेवर डिपो के एआरएम भी हैं। सभी को उपचार के लिए भोगांव स्थित कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है।

मैनपुरी। यूपी के मैनपुरी में एक दिन में 42 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। जिले में शनिवार को आई कोरोना रिपोर्ट से अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गए। यहां वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या घट कर 18 रह गई थी। 

अचानक 42 मरीज बढ़ने से आंकड़ा 60 तक पहुंच गया। संक्रमितों में एक बेवर डिपो के एआरएम भी हैं। सभी को उपचार के लिए भोगांव स्थित कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए लगातार लोगों की जांच कराई जा रही है। जागरूक लोग खुद भी कोरोना जांच के लिए पहुंच रहे हैं। शनिवार को इन सभी लोगों की रिपोर्ट आई तो स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के होश उड़ गए। 

पहली बार जिले में कोई अधिकारी संक्रमित मिलने से और भी हड़कंप मच गया। संक्रमित मिलने वालों में मैनपुरी के 13, बेवर के 26 और भोगांव के तीन लोग शामिल हैं।

डीएम ने की अपील
कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में अचानक बढ़त के बाद जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने ट्वीट कर जिले के सभी लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा कि जिन्हें भी संक्रमण की संभावना लग रही है, वे जांच के लिए आएं। सभी की जांच निःशुल्क है।

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अनावश्यक बाहर न निकलें। मास्क का प्रयोग करें। बिना हाथ धुले आंख, नाक, मुंह न छुएं। 

कुल केस 322
बता दें कि मैनपुरी जिला एक बार शून्य कोरोना केस के साथ जीरो केस की उपलब्धि भी प्राप्त कर चुका है। फिर प्रवासी श्रमिकों के आगमन के बाद यहां कोरोना पाॅजिटिव लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वर्तमान में यहां कुल केस की संख्या 322 हो गई है, जिसमें केवल 60 ही एक्टिव हैं।

तीन जिलों के संपर्क में होने के कारण मैनपुरी का बेवर कस्बा सबसे ज्यादा प्रभावित है। शहर के मुकाबले बेवर में अब तक सबसे ज्यादा मरीज मिल हैं। जिला प्रशासन लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के पालन और लक्षण लगने पर जांच कराने की अपील कर रहा है। 


संबंधित खबरें