मैनपुरी: 40 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की चयन सूची जारी,पढ़िए किसका हुआ चयन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आवेदक जिला पंचायत की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम चेक करे।
आवेदक जिला पंचायत की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम चेक करे।

जिले की 549 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। पहली सूची में 416 पंचायत सहायकों के नाम जारी किए गए थे। इसके बाद से ही दूसरी सूची का इंतजार था। सोमवार को जारी हुई दूसरी सूची में मैनपुरी ब्लॉक की 40 ग्राम पंचायतों में सहायकों का चयन किया गया है।

मैनपुरी । यूपी के मैनपुरी जिले में पंचायत सहायक भर्ती में सोमवार को दूसरी चयन सूची जारी कर दी गई। इस सूची में 40 पंचायत सहायकों के नाम शामिल हैं। मुख्य विकास अधिकारी और जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद चयन सूची संबंधित खंड विकास अधिकारी को भेजी गई है।

उन्हें जल्द से जल्द अनुबंध कराने के आदेश दिए गए हैं।  आवेदक जिला पंचायत की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम चेक करे।आपकों बता दें कि जिले की 549 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। पहली सूची में 416 पंचायत सहायकों के नाम जारी किए गए थे।

इसके बाद से ही दूसरी सूची का इंतजार था। सोमवार को जारी हुई दूसरी सूची में मैनपुरी ब्लॉक की 40 ग्राम पंचायतों में सहायकों का चयन किया गया है। ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति के अनुमोदन के बाद जिला पंचायत राज अधिकारी स्वामीदीन ने उच्चाधिकारियों को सूची भेजी थी। 

मालूम हो कि मुख्य विकास अधिकारी विनोद कुमार और जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के अनुमोदन के बाद चयन सूची जारी कर दी गई। ये सूची अब खंड विकास अधिकारी मैनपुरी को भेजी गई है। उन्हें जल्द से जल्द ग्राम प्रधान और पंचायत सहायक के बीच अनुबंध कराने के बाद नियुक्ति पत्र देने के लिए आदेशित किया गया है।
 
पंचायत सहायक भर्ती की अब तक दो सूची जारी हो चुकी हैं। इसमें कुल 456 ग्राम पंचायतों में भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। इसके बाद भी 93 ग्राम पंचायतों में चयन प्रक्रिया लंबित है। इसमें से अधिकांश मामले शिकायतों के संबंधित हैं। जांच के बाद इसी सप्ताह के अंत तक इन ग्राम पंचायतों की भी चयन सूची जारी होने की उम्मीद है। 

डीपीआरओ स्वामीदीन ने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी और जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद दूसरी सूची में 40 और पंचायत सहायकों का चयन पूर्ण कर लिया गया है। चयन सूची बीडीओ को भेजकर अनुबंध कराने के लिए कहा गया है। आपकों बता दें कि योगी सरकार में हर पंचायत में युवाओं को रोजगार देने के लिए पंचायत सहायक की भर्ती की जा रही है।  
 
इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें