मैनपुरी के घिरोर ब्लॉक में लाइव कार्यक्रम: छात्र-छात्राओं के खाते में भेजे गए 1100 रुपये

टीम भारत दीप |

इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उक्त कार्यक्रम को देखने पहुंचे।
इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उक्त कार्यक्रम को देखने पहुंचे।

योगी सरकार ने पहली बार प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त दी जाने वाली सामग्री खरीदने का जिम्मा अभिभावकों को सौंपा है। इससे उन्हें समय पर सारी सामग्री मिलेगी और उसकी गुणवत्ता पर सवाल भी नहीं उठेगा।


मैनपुरी । योगी सरकार ने गत दिवस प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के बैंक खाते में 1100 रुपये की धनराशि भेजी। इस कार्यक्रम का प्रदेश भर के स्कूलों में लाइव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर छात्र -छात्राओं ने  यूट्यूब के माध्यम से लाइव देखा कैसे प्रदेश के मुखिया सीएम योगी उनके स्कूल ड्रेस, स्वेटर, और जूते मोजे के लिए पैसे भेजे। 

आपकों बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा अब तक 1.20 करोड़ बच्चों के अभिभावकों के खाते में 11 सौ रुपये डीबीटी के माध्यम से भेज चुके है। अभिभावक इन पैसो से बच्चों के लिए यूनीफार्म, स्कूल बैग, जूते-मोजे व स्वेटर खरीद सकेंगे। विभाग हर जिले में बच्चों को मिलने वाली सामग्री की निगरानी करेगा, इस संबंध में आदेश जारी होगा।

इस अवसर पर मैनपुरी के बीआरसी कार्यालय घिरोर में कार्यक्रम का यूट्यब के माध्यम से लाइव प्रसारण किया गया। इस मौके पर राजेश कुमार,पियूष शाक्य,देवेंद्र कुमार,दिलीप कुमार गौतम,संजीव आदि उपस्थित रहे। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उक्त कार्यक्रम को देखने पहुंचे।

 
मालूम हो कि योगी सरकार ने पहली बार प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त दी जाने वाली सामग्री खरीदने का जिम्मा अभिभावकों को सौंपा है। इससे उन्हें समय पर सारी सामग्री मिलेगी और उसकी गुणवत्ता पर सवाल भी नहीं उठेगा।

ज्ञात हो कि पिछले वर्षों में स्वेटर आपूर्ति में देरी व जूते-मोजे व बैग आदि की गुणवत्ता सही नहीं मिली थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बच्चों के अभिभावकों के खाते में धनराशि भेजे जाने की शुरुआत की थी।


सामग्री की कीमत तय

  • दो जोड़ा यूनीफार्म : 600 रुपये
  • स्वेटर                  : 200 रुपये
  • जूता-मोजा           : 125 रुपये
  • स्कूल बैग             : 175 रुपये

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें