मेरठ में कारोबारी ने घर में लगाई फांसी, पत्नी इस हालत में मिली, स्थिति गंभीर

टीम भारत दीप |

जिस वक्त युवक ने फांसी लगाई उस समय घर में कोई नहीं था।
जिस वक्त युवक ने फांसी लगाई उस समय घर में कोई नहीं था।

नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी अमित बंसल (31) पुत्र रामकिशन बंसल का सीलिंग व होलसेल का कारोबार है। अमित बंसल के पिता रामकिशन वरिष्ठ अधिवक्ता हैं। अमित की शादी 3 साल पहले पिंकी (28) के साथ हुई थी। दोनों की डेढ़ साल की बेटी है।


मेरठ। यूपी के मेरठ शहर में एक सनसनीखेज मामला सामने आया। यहां मेरठ के शास्त्रीनगर में 31 साल के कारोबारी अमित बंसल ने गृह क्लेश से तंग आकर पत्नी से विवाद के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब कारोबारी की पत्नी ने पति को फंदे पर लटका देखा तो खुद भी अपने ऊपर धारदार हथियार से हमला कर लिया।

महिला भी फर्श पर खून से लथपथ हालत में मिली। पुलिस ने कारोबारी की पत्नी को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है।मालूम हो कि नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी अमित बंसल (31) पुत्र रामकिशन बंसल का सीलिंग व होलसेल का कारोबार है।

अमित बंसल के पिता रामकिशन वरिष्ठ अधिवक्ता हैं। अमित की शादी 3 साल पहले पिंकी (28) के साथ हुई थी। दोनों की डेढ़ साल की बेटी है। कुछ समय पहले ही अमित अपनी पत्नी व बेटी के साथ विदेश घूमकर आया था।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अमित बंसल का सोमवार शाम को पत्नी पिंकी से विवाद हो गया। जिसमें पड़ाेसियों ने यह भी बताया की कहासुनी के बाद दंपति में झगड़ा हो गया। जिसके बाद परिवार के अन्य लोगों ने बीच बचाव कराया। शाम के समय अमित बंसल ने कमरे में जाकर पंखे से लटकर फांसी लगा ली।

जिस वक्त युवक ने फांसी लगाई उस समय घर में कोई नहीं था। इस दौरान जब पत्नी पिंकी की नजर अमित बंसल पर पड़ी तो वह सन्न रह गई। इसके बाद पिंकी ने भी चाकू से अपने ऊपर हमला कर लिया। हाथ व शरीर पर कई जगह महिला ने खुद को चाकू मारे हैं।

जिसके बाद महिला खून से लथपथ हालत में फर्श पर गिर पड़ी। घटना के समय परिवार के लोग घर में नहीं थे। परिवार के लोगों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। आनन -फानन में कारोबारी युवक के शव को फंदे से उतारा। जहां डॉक्टरों ने अमित बंसल को मृत घोषित कर दिया।

कारोबारी के अमित बंसल के बहनोई आईपीएस हैं, जिनकी इस समय साउथ में पोस्टिंग हैं। अमित के एक ही बहन हैं। घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसएपी सिटी विनीत भटनाकर व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

फाेरेंसिक एक्सपर्ट ने भी साक्ष्य जुटाये। पुलिस ने अमित बंसल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घायल पिंकी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है, जहां महिला की हालत गंभीर बनी है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें