गोवा में ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, एक साथ पांच नेताओं ने छोड़ा साथ

टीम भारत दीप |

तृणमूल छोड़ने वाले सदस्यों ने  ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर सवाल उठाया।
तृणमूल छोड़ने वाले सदस्यों ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर सवाल उठाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस्तीफा देने वालों में लवू मामलातदार के अलावा राम मांडरेकर, किशोर परवार, कोमल परवार और सुजय मलिक का नाम शामिल है। उन्होंने कहा, हम टीएमसी में इस उम्मीद के साथ शामिल हुए थे कि यह गोवा और गोवावासियों के लिए उज्जवल दिन लाएगी, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि टीएमसी गोवा और गोवा के लोगों को नहीं समझ पायी है।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में अपनी राजनीतिक क्षमता साबित करने के बाद  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने गृह राज्य के बाहर जमीन तलाश रही है। उन्हें शुक्रवार को तगड़ा झटका लगा है। पूर्व विधायक लवू मामलातदार सहित तृणमूल कांग्रेस के पांच नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

ममता के नाम लिखे अपने पत्र में उन्होंने कहा है, हम ऐसी पार्टी के साथ नहीं रहना चाहते जो गोवा को बांटने की कोशिश कर रही है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस्तीफा देने वालों में लवू मामलातदार के अलावा राम मांडरेकर, किशोर परवार, कोमल परवार और सुजय मलिक का नाम शामिल है।

उन्होंने कहा, हम टीएमसी में इस उम्मीद के साथ शामिल हुए थे कि यह गोवा और गोवावासियों के लिए उज्जवल दिन लाएगी, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि टीएमसी गोवा और गोवा के लोगों को नहीं समझ पायी है।

पीके पर लगाया आरोप

तृणमूल छोड़ने वाले सदस्यों ने अपने त्याग पत्र में गोवा में ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर सवाल उठाया। राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के नेतृत्व वाले I-PAC का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "जिस कंपनी को आप सभी ने गोवा में अपने अभियान के लिए काम पर रखा है, वह गोवा के लोगों को बेवकूफ बना रही है। वे गोवा के लोगों की नब्ज नहीं समझ पाए हैं।"

अपनी बात रखते हुए पार्टी के सदस्यों ने कहा कि गोवा में हाल ही में शुरू की गई गृह लक्ष्मी योजना पर प्रकाश डाला, जिसके तहत तृणमूल ने राज्य की प्रत्येक महिला को हर महीने ₹ 5,000 प्रदान करने का वादा किया है। उन्होंने आरोप लगाया, "यह स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि गोवा गृह लक्ष्मी योजना में आप सभी ने जिस कंपनी को काम पर रखा है,

उसके चुनाव के लिए डेटा का एक संग्रह है, क्योंकि उनके पास जमीन पर कोई डेटा नहीं है। "जब टीएमसी सरकार पश्चिम बंगाल में महिलाओं के उत्थान में विफल रही है, तो हमें नहीं लगता कि यह गोवा के हमारी माताओं और बहनों के लिए कोई अच्छा काम करेगी।"

नेताओं ने यह भी दावा किया कि तृणमूल ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के सुदिंडा धवलीकर के साथ गठजोड़ करके गोवा को धर्म के आधार पर विभाजित करने की कोशिश की है।

टीएमसी पर गोवा में हिंदू वोटों को एमजीपी और कैथोलिक वोटों के प्रति ध्रुवीकरण करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए, नेताओं ने कहा, “हम एआईटीसी और एआईटीसी गोवा का प्रबंधन करने वाली कंपनी को राज्य के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को तोड़ने की अनुमति नहीं देंगे और हम इसकी रक्षा करेंगे।विधान भा चुनाव से पहले एक साथ पांच नेताओं का साथ छोड़ना निश्चित रूप से चिंताजनक है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें