मणिपुर: कुकी उग्रवादियों ने भीड़ पर की फायरिंग, पांच की मौत, सर्च अभियान जारी

टीम भारत दीप |

एक साथ पांच ग्रामीणों के मारे जाने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।
एक साथ पांच ग्रामीणों के मारे जाने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अग्रवादियों द्वार की गई फायरिंग में एक बच्चा भी जख्मी है जिसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इस फायरिंग के बाद गांव वाले सुरक्षित जगहों पर छिप गए हैं। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। केंद्रीय सुरक्षाबल भी इन हमलावरों की तलाश कर रहे हैं।

इंफाल। मणिपुर में मंगलवार को संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने कांगपोकपी में बी गमनोम गांव में जमा भीड़ पर फायरिंग कर दी। आपकों बता दें कि सुरक्षा बलों द्वारा मौत के घाट उतारे गए दो उग्रवादियों का अंतिम संस्कार हो रहा था

इस दौरान वहां जमा हुए लोगों पर कुकी उग्रवादियों ने हमला कर दिया। इस संबंध में आईजी लुनसिह किपगन ने बताया, इस फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई। तीन के शव बरामद हो चुके हैं। सर्च आपरेशन जारी है।

एक बच्ची भी जख्मी 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अग्रवादियों द्वार की गई फायरिंग में एक बच्चा भी जख्मी है जिसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इस फायरिंग के बाद गांव वाले सुरक्षित जगहों पर छिप गए हैं। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। केंद्रीय सुरक्षाबल भी इन हमलावरों की तलाश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंहने इस हमले की निंदा की है।

चार उग्रवादी मारे गए थे

आपकों बता दें कि दो दिन पहले ही मणिपुर के हिंगोरानी में सुरक्षाबलों ने चार उग्रवादियों को मार गिराया था। असम राइफल्स और भारतीय सेना के एक संयुक्त ऑपरेशन में यह कार्रवाई हुई थी।

पिछले महीने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने गैरकानूनी कुकी उग्रवादी समूह यूकेएलएफ के एक स्वयंभू अध्यक्ष को हथियारों की तस्करी और देश के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। यूनाइटेड कुकी लिबरेशन फ्रंट (यूकेएलएफ) केअध्यक्ष लुंखोसन हाओकिप  फरार चल रहा था। उस पर असम राइफल्स के हथियार चुराने का भी आरोप था।

मणिपुर पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स रिवोल्यूशनरी पार्टी ऑफ कंगलीपाक-प्रोग्रेसिव के एक सक्रिय कैडर को इंफाल पश्चिम जिले से गिरफ्तार किया था और उसके पास से भारी मात्रा में आइईडी विस्फोटक सामग्री जब्त की गई थी। वहीं एक साथ पांच ग्रामीणों के मारे जाने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें