मनीष गुप्ता हत्याकांड: सीएम योगी बोले- बख्शे नहीं जाएंगे गोरखपुर कांड के दोषी, मिलेगी सख्त सजा

टीम भारत दीप |

सीएम ने  कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति उनकी सरकार की नीति किसी से छिपी नहीं है।
सीएम ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति उनकी सरकार की नीति किसी से छिपी नहीं है।

कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता अपने दो दोस्तों हरदीप सिंह चौहान और प्रदीप सिंह चौहान के साथ सोमवार सुबह गोरखपुर घूमने गए थे। यहां तीनों लोग होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर 512 में ठहरे थे। हरदीप ने बताया कि सोमवार रात 12:30 बजे पुलिस होटल में चेकिंग करने पहुंची।

कानपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ के गृहजनपद गोरखपुर में  कानपुर के व्यापारी और प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की हत्या के मामले को लेकर सीएम ने सख्त कार्रवाई करने के संकेत दिए। आपकों बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कानपुर के डीएवी खेल मैदान में लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कि गोरखपुर कांड के दोषी किसी भी हालत में बख्शे नहीं जाएंगे। इस मामले में हर अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी। सीएम ने आगे कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति उनकी सरकार की नीति किसी से छिपी नहीं है।

सरकार ने जो कहा, वह करके दिखाया है। कानपुर इसका जीता जागता उदाहरण है। उन्होंने बताया कि जिस दिन घटना हुई थी, उसी दिन पुलिस को फोन करके कहा था कि इस प्रकरण में तत्काल मुकदमा दर्ज होना चाहिए और अपराधी बचने नहीं चाहिए। 

इसके बाद बुधवार सुबह ही कानपुर प्रशासन से कहा था कि वे पीड़ित परिवार से मिलना चाहेंगे। ऐसे मौके पर पीड़ित परिवार से जुड़ना उनकी जिम्मेदारी बनती है। इसके बाद योगी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम लिए बिना ही उन पर निशाना साधा।

बोले- कुछ लोग राजनीति के लिए उनके कार्यक्रम से पहले घड़ियाली आंसू बहाने पहुंचे हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।ये वही लोग हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को कभी पेशेवर अपराधियों और माफिया के सामने गिरवी रख दिया था।

ऐसे लोगों की वजह से एक समय प्रदेश के लोगों के सामने पहचान का संकट खड़ा हो गया था। सबसे समृद्ध प्रदेश को सबसे विकृत प्रदेश की श्रेणी में ला दिया था। ये वही लोग हैं जिन्होंने प्रदेश की राजनीति का अपराधीकरण किया। अपराधियों का राजनीतिकरण करके उन्हें सत्ता में काबिज कराया।इन लोगों ने ही प्रदेश की विकासपरक योजनाओं पर डकैती डालने की छूट दी थी। अब प्रदेश के लोगों को योजनाओं का सही लाभ मिल रहा है तो उन्हें परेशानी हो रही है।  

यह हुआ था उस रात

कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता अपने दो दोस्तों हरदीप सिंह चौहान और प्रदीप सिंह चौहान के साथ सोमवार सुबह गोरखपुर घूमने गए थे। यहां तीनों लोग होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर 512 में ठहरे थे। हरदीप ने बताया कि सोमवार रात 12:30 बजे पुलिस होटल में चेकिंग करने पहुंची।

मनीष को सोते हुए जगाया तो उन्होंने पूछा इतनी रात में चेकिंग किस बात की हो रही है। क्या हम आतंकी हैं? इस पर पुलिस वालों ने उसे पीटना शुरू दिया। इसके बाद घायल मनीष को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें...

पश्चिम बंगाल: भवानीपुर में मतदान के आंकड़े चुनाव आयोग ने नहीं किए जारी, भाजपा नेता ने उठाया सवाल
 

 


संबंधित खबरें