कानपुर: प्रापर्टी डीलर मनीष की पत्नी मीनाक्षी बनेंगी केडीए में ओएसडी,नियुक्ति पत्र जारी

टीम भारत दीप |

मनीषा को नवरात्र में ही कार्यभार ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
मनीषा को नवरात्र में ही कार्यभार ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

मनीष गुप्ता हत्याकांड के बाद कानपुर आए मुख्यमंत्री ने उनकी पत्नी मीनाक्षी गुप्ता का आर्थिक सहयोग करने के साथ ही केडीए में ओएसडी बनाने की आश्वासन दिया था। कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर में हुई मौत के बाद पूरे प्रदेश में पुलिस के खिलाफ आक्रोश फैल गया था।

कानपुर। यूपी के गृहजनपद गोरखपुर में हुए कानपुर के प्रापर्टी डीलर और कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या के बाद सरकार आरोपितों को सजा दिलाने के लिए जांच करा रही है।

इधर मृतक की पत्नी को सरकार ने जो वादा किया था उसे निभाते हुए नियुक्ति पत्र दे दिया गया, संभवत: मीनाक्षी दो एक दिन में ही केडीएम में ओएसडी पद पर ज्वाइन कर सकती है।  मालूम हो कि मीनाक्षी को केडीए में ओएसडी पद के लिए शासन ने नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर सारी प्रक्रिया फटाफट निपटाई गई, राज्यपाल की स्वीकृति के बाद प्रमुख सचिव आवास एवं नगर नियोजन दीपक कुमार ने केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह को नियुक्ति पत्र भेजकर ज्वाइनिंग कराने के निर्देश दिए।

आपकों बता दें कि मनीष गुप्ता हत्याकांड के बाद कानपुर आए मुख्यमंत्री ने उनकी पत्नी मीनाक्षी गुप्ता का आर्थिक सहयोग करने के साथ ही केडीए में ओएसडी बनाने की आश्वासन दिया था। कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर में हुई मौत के बाद पूरे प्रदेश में पुलिस के खिलाफ आक्रोश फैल गया था।

मनीष की हत्या के बाद प्रदेश  सरकार ने उनकी पत्नी को मुआवजा के साथ ही नौकरी देने का एलान किया था। पूरी कानूनी प्रक्रिया के बाद शासन ने शनिवार को मीनाक्षी गुप्ता को केडीए में विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) बनाने का आदेश जारी कर दिया।

10 अक्तूबर को विकास प्राधिकरण के अपर सचिव डॉ. गुडाकेश शर्मा उनके घर जाकर नियुक्त पत्र सौंपेंगे। दस्तावेजों की औपचारिकता पूरी की जाएगी, उन्हें 11 अक्तूबर को यानी नवरात्र में ही कार्यभार ग्रहण करने के लिए विकास प्राधिकरण में आमंत्रित किया जाएगा।

आज लिए जाएंगे शैक्षणिक प्रमाण पत्र 

सीएम योगी आदित्यनाथ केि इस आदेश का पालन करते हुए शनिवार को आवास विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने मीनाक्षी गुप्ता का नियुक्ति पत्र जारी कर दिया। केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह ने इसकी पुष्टि भी कर दी।

अब मीनाक्षी गुप्ता से शिक्षा संबंधी प्रमाणपत्र लिए जाएंगे, उन्होंने बताया कि अब मीनाक्षी गुप्ता का केडीए परिवार की सदस्य बन गई हैं जिस पर उनका स्वागत है। मनीष की पत्नी मीनाक्षी ने तत्कालीन थाना प्रभारी जगत नारायण सहित छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

इस मामले में दोषी पाए जाने वाले सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। तभी से सभी आरोपित फरार चल रहे हैं, पुलिस टीम उनकी तलाश में दबिश भी दे रही है। थाना रामगढ़ ताल में तैनात सभी छह पुलिसकर्मियों पर 25-25 हजार रुपए के इनाम की राशी बढ़ाकर एक लाख तक कर दी गई है।

जिन पुलिसकर्मियों पर यह इनाम घोषित किया गया है उन सभी पुलिस कर्मियों पर मुकदमा अपराध संख्या 391/21 भारतीय दंड विधान की धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था,वह सभी निलंबित चल रहे है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें