अयोध्या पहुंचा शहीद राजकुमार का पार्थिव शरीर, सरयू तट पर होगा अंतिम संस्कार

टीम भारत दीप |

शहीद राजकुमार के घर के बाहर मंगलवार सुबह से ही ग्रामीणों की भीड़  जुटना शुरू हो गई है]  अंतिम संस्कार सरयू घाट पर करने की तैयारी चल रही है।
शहीद राजकुमार के घर के बाहर मंगलवार सुबह से ही ग्रामीणों की भीड़ जुटना शुरू हो गई है] अंतिम संस्कार सरयू घाट पर करने की तैयारी चल रही है।

राजकुमार के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। इसके बाद आज दिन में सरयू घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा। मालूम हो कि बीजापुर में नक्सलियों के हमले में पैरा मिलिट्री फोर्स के 22 जवान शहीद हो गए हैं।

अयोध्या। छत्तीसगढ़ में शनिवार को हुए नक्सली हमले में शहीद हुए अयोध्या के लाल  राजकुमार यादव का पार्थिव शरीर देर रात अयोध्या उनके पैत्रिक गांव पहुंच गया। जैसे ही उनका पार्थिव शरीर गांव पहुंचा वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई।

राजकुमार का शव रानो पाली स्थित उनके घर पहुंचते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के साथ ही आस-पास के लोग भी अपने आंसू नहीं रोक पाए।

सरयू घाट पर होगा अंतिम संस्कार

राजकुमार के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। इसके बाद आज दिन में सरयू घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा।

मालूम हो कि बीजापुर में नक्सलियों के हमले में पैरा मिलिट्री फोर्स के 22 जवान शहीद हो गए हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के अयोध्या निवासी राजकुमार यादव और चंदौली निवासी धर्मदेव कुमार भी वीरगति को प्राप्त हुए हैं।

सोमवार को उनके पार्थिव शरीर चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लाए गए, यहां से ससम्मान गृह जनपदों को रवाना किया गया। इस दौरान सीआईएसएफ और सीआरपीएफ अधिकारी मौजूद रहे। सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

मुख्मयंत्री ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देकर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के इस बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

सराकर उनके परिवार की हर तरह से मदद के लिए हमेशा तत्पर रहेगी। उन्होंने शहीद हुए यूपी के दो जवानों अयोध्या के राजकुमार यादव और चंदौली के धर्मदेव कुमार को श्रद्धांजलि देते  दी।

शहीद के परिजनों को 50-50 लाख रुप्रये की आर्थिक सहायता देने, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने और शहीद के गृह जिले में उसके नाम पर एक सड़क का नामकरण करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि शोक की इस घड़ी में प्रदेश सरकार शहीदों के परिवार के साथ है। शहीद जवानों के परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।

घर के बाहर लगी भीड़ 

शहीद राजकुमार के घर के बाहर मंगलवार सुबह से ही ग्रामीणों की भीड़  जुटना शुरू हो गई है। वहीं शहीद का अंतिम संस्कार सरयू घाट पर करने की तैयारी चल रही है। वहीं जिले के आलाअधिकारी लगातार इसे लेकर सतर्क बने हुए शहीद के गांव कलेक्टर एसपी समेत अन्य अधिकारी पहुंचे और अंतिम संस्कार के इंतजाम में कोई चूक न हो  इसका विशेष ध्यान रख रहे है। 


संबंधित खबरें