यूपी का रण:अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे परमहंस आचार्य, सीएम योगी को लेकर कही यह बात

टीम भारत दीप |

अयोध्या से उचित जनप्रतिनिधि नहीं दिख रहा है इसलिए हमने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।
अयोध्या से उचित जनप्रतिनिधि नहीं दिख रहा है इसलिए हमने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है।

श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर निर्माण की मांग को लेकर आमरण अनशन करने वाले तपस्वी छावनी पीठाधीश्ववर परमहंस आचार्य ने मंगलवार को अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है।

अयोध्या। यूपी चुनाव को लेकर रोज कुछ नए धमाके हो रहे है। अब साधु-संत भी मैदान में उतर रहे है। अयोध्या से परमहंस आचार्य ने कहा कि योगी के बारे में जब हम साधु-संतों को पता चला कि वह अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे तो संतों में हर्ष व्याप्त हो गया था।

जब पता चला कि वो अयोध्या से नहीं गोरखपुर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो निराशा हुई। कहा कि अयोध्या से उचित जनप्रतिनिधि नहीं दिख रहा है इसलिए हमने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राममंदिर निर्माण की मांग को लेकर आमरण अनशन करने वाले तपस्वी छावनी पीठाधीश्ववर परमहंस आचार्य ने मंगलवार को अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। 

आचार्य ने कहा कि वे भाजपा के सिंबल पर अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहते हैं, यदि पार्टी उन्हें टिकट देती है तो ठीक है नहीं देती है तो वह निर्दल नामांकन करेंगे।

परमहंस आचार्य ने कहा कि योगी के बारे में जब हम साधु-संतों को पता चला कि वह अयोध्या विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे तो संतों में हर्ष व्याप्त हो गया था। जब पता चला कि वो अयोध्या से नहीं गोरखपुर से चुनाव लड़ने जा रहे हैं तो निराशा हुई। कहा कि अयोध्या से उचित जनप्रतिनिधि नहीं दिख रहा है इसलिए हमने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। 

आचार्य ने अपनी बात रखते हुए कहा कि चुनाव में मेरा मुद्दा होगा कि मठों का बिजली-पानी फ्री होना चाहिए। संतों को उचित सम्मान मिले। मौलवियों को अगर वेतन मिल सकता है तो हमारे संतों को वेतन क्यों नहीं मिलता है। संतों ने देश के आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया है। यह तभी संभव है जब इनकी विचारधारा का एक जनप्रतिनिधि हो।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें