मथुरा का सीरियल किलर गिरफ्तार, तीन साल में आधा दर्जन किशोरियों से दुष्कर्म के बाद कर देता था हत्या

टीम भारत दीप |

हत्या कर शव फरीदाबाद से आगरा की ओर जाने वाली कैनाल में बहा देता था।
हत्या कर शव फरीदाबाद से आगरा की ओर जाने वाली कैनाल में बहा देता था।

फरीदाबाद के सेक्टर-17 में वर्ष 2019 से 2021 तक आधा दर्जन से अधिक 10 से 15 वर्ष तक की लड़कियों को अगवा कर उनके साथ दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर हत्या करने के मामले सामने आए थे। जिसमें मुख्य आरोपी सिंहराज हाल में पकड़ा गया है। उसने हत्या करना स्वीकारा तो फरीदाबाद पुलिस इन किशोरियों के फोटो और हुलिया लेकर इनके बारे में जानकारी जुटाने के उद्देश्य से मथुरा आई।

मथुरा। यूपी के मथुरा जिले से बुधवार को एक सीरियल किलर की खबर सामने आई। पुलिस का दावा है कि इस आरोपी ने फरीदाबाद में किशोरियों को अगवा कर उनके साथ दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या कर देता था। उसके बाद शव आगरा कैनाल नहर में बहा देता था। बुधवार को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय और पोस्टमार्टम गृह पहुंची, जहां रिपोर्ट खंगालने और रिकॉर्ड निकलवाने की बात कही।

आरोपी ने हत्या करना स्वीकारा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरीदाबाद के सेक्टर-17 में वर्ष 2019 से 2021 तक आधा दर्जन से अधिक 10 से 15 वर्ष तक की लड़कियों को अगवा कर उनके साथ दुष्कर्म करने के बाद गला दबाकर हत्या करने के मामले सामने आए थे। जिसमें मुख्य आरोपी सिंहराज हाल में पकड़ा गया है। उसने हत्या करना स्वीकारा तो फरीदाबाद पुलिस इन किशोरियों के फोटो और हुलिया लेकर इनके बारे में जानकारी जुटाने के उद्देश्य से मथुरा आई। 

तीन साल से दे रहा था वारदात को अंजाम
 
सेक्टर-17 क्राइम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर अमर सिंह ने इस मामले में बताया कि तीन साल में आधा दर्जन से अधिक किशोरियों की हत्या के मामले दर्ज हुए थे, जिसके लिए पुलिस आयुक्त ने एसआईटी का गठन किया। पिछले दिनों आगरा कैनाल नहर में एक बालिका का शव मिला।

क्राइम ब्रांच ने जांच की तो इसी क्षेत्र में सिक्योरिटी एजेंसी में काम करने वाला सिंहराज नामक युवक का नाम सामने आया। पूछताछ में सिंहराज ने बताया कि वह लंबे समय से किशोरियों को अपनी हवस का शिकार बनाकर उनकी हत्या कर शव फरीदाबाद से आगरा की ओर जाने वाली कैनाल में डालता रहा है।

मथुरा क्षेत्र में मिले हैं कई शव

क्राइम ब्रांच टीम का मानना है कि मथुरा क्षेत्र में इस कैनाल से कई किशोरियों के शव मिले है, जिनके फोटो सुरक्षित हों अथवा उनकी हुलिया का जिक्र हो तो इस रिकॉर्ड से पता चलेगा कि वास्तव में अन्य लापता किशोरियों के साथ क्या घटना घटित हुई है।

फिलहाल सीएमओ ने क्राइम ब्रांच की टीम को कुछ दिन रुकने की कहकर वापस भेजा है। क्राइम ब्रांच के उपनिरीक्षक अमर सिंह ने पोस्टमार्टम गृह पर बताया कि यह गंभीर मामला है। इस मामले में अभियुक्तों की भी तलाश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें