मैनपुरी में व्यापारी को पत्र भेजकर मांगी एक करोड़ की रंगदारी, जांच में जुटी पुलिस

टीम भारत दीप |

एसपी ने दो पुलिसकर्मी व्यापारी की सुरक्षा में लगा दिए हैं।
एसपी ने दो पुलिसकर्मी व्यापारी की सुरक्षा में लगा दिए हैं।

शहर के मोहल्ला अवधनगर निवासी उपेंद्र गुप्ता (50) हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड के स्टॉकिस्ट हैं। उनका अधिकांश व्यापार अवधनगर स्थित आवास में बने गोदाम से होता है। यहां सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने इसी क्षेत्र में लाल मंदिर के पास गोदाम खरीदा था। यहां भी वे सामान का स्टॉक करते हैं, लेकिन सीसीटीवी नहीं लगे हैं। 

मैनपुरी। यूपी के मैनपुरी में बदमाशों के हौंसले बुलंद है। यहां बदमाशों ने एक व्यापारी को पत्र भेजकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। रंगदारी न देने पर उन्हें उठाने की धमकी दी गई है। धमकी भरा पत्र मिलने की जानकारी व्यापारी ने एसपी को दी। एसपी ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई है। पुलिस ब बदमाशों का पता लगाने में जुटी है। 

मालूम हो कि शहर के मोहल्ला अवधनगर निवासी उपेंद्र गुप्ता (50) हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड के स्टॉकिस्ट हैं। उनका अधिकांश व्यापार अवधनगर स्थित आवास में बने गोदाम से होता है। यहां सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने इसी क्षेत्र में लाल मंदिर के पास गोदाम खरीदा था। यहां भी वे सामान का स्टॉक करते हैं, लेकिन सीसीटीवी नहीं लगे हैं। 

चार दिन पहले जब वो नए गोदाम पर पहुंचे तो वहां उन्हें एक पत्र मिला। इसमें उनसे एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी नहीं देने पर उन्हें उठाने की धमकी दी गई। पत्र देखकर व्यापारी के होश उड़ गए। 

व्यापारी ने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार राय को फोन करके पूरे मामले की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने उन्हें पत्र के साथ कार्यालय बुलाकर मामले की जानकारी की। एसपी ने वहीं से दो पुलिसकर्मी व्यापारी की सुरक्षा में लगा दिए हैं। ये सुरक्षाकर्मी 24 घंटे व्यापारी के साथ रहते हैं। 

हटाए गए कर्मचारियों पर शक 

व्यापारी उपेंद्र गुप्ता का कहना है कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है और न ही इससे पहले उन्हें कोई धमकी मिली। ऐसे में पुलिस भी मामला समझ नहीं पा रही है।

व्यापारी से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि बीते माह उन्होंने गोदाम पर काम करने वाले कुछ कर्मचारी हटाए थे। हालांकि किसी आरोप में कोई कर्मचारी नहीं हटाया गया। पुलिस के शक की सुई इन्हीं कर्मचारियों पर घूम रही है, शक है कि उन्हीं में से किसी की यह शरारत हो सकती है। 

पत्र मिलने के बाद व्यापारी और परिवार दहशत में है। पुलिस सुरक्षा मिलने के बावजूद भी व्यापारी उपेंद्र गुप्ता आवास से ही सारे काम कर रहे हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि किसी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं है, सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है। जल्द ही पत्र भेजने वाले का भी पता कर लिया जाएगा। 

वहीं एसपी अशोक कुमार राय ने कहा कि व्यापारी को बेनामी पत्र भेजकर रंगदारी मांगी गई थी, साथ ही उठाने की धमकी भी मिली है। व्यापारी को सुरक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही मामले की जांच पुलिस कर रही है। जल्द ही पत्र भेजने वाला पुलिस की गिरफ्त में होगा। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें