लखनऊ में दूध चोर गिरोह का भंडाभोड़, दुकानदारों को शिकार बनाकर सस्ते में चायवालों को बेचते थे दूध

bharatdeep news |

पुलिस ने दूध चोरी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने दूध चोरी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है।

गिरोह के सदस्य ऐसे दुकानदारों को निशाना बनाते थे जिनके पास दूध की एजेंसियां होती थीं। तड़के जब कंपनियों से गाड़ियां निकलकर दुकान के बाहर दूध के कैरेट उतारा करती थीं तो बदमाश स्कूटी पर सवार दूध से भरे कैरेट चुराकर भाग जाते थे। इसके बाद वह इन्हें चाय वालों की दुकानों पर सस्ते दामों पर बेच देते थे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां पुलिस ने दूध चोरी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है, जो दुकानदारों को टारगेट कर दूध चोरी करते थे और उन्हें सस्ते दामों पर चाय वाले दुकानदारों को बेच दिया करते थे।

इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि बीते एक महीने से विकासनगर और जानकीपुरम इलाके में दूध गिरोह काफी सक्रिय चल रहा था, जिसने कई बार इस तरह की वारदातों को अंजाम दिया।

पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उनके पास से दूध पैकेट के तीन कैरेट और बिना नंबर की एक स्कूटी भी बरामद भी बरामद की है। पुलिस के अनुसार तीनों कैरेटों को मिला गिरोह ने करीब 51 दूध के पैकेट चोरी किये थे। बताया गया कि गिरोह के सदस्य ऐसे दुकानदारों को निशाना बनाते थे जिनके पास दूध की एजेंसियां होती थीं।

तड़के जब कंपनियों से गाड़ियां निकलकर दुकान के बाहर दूध के कैरेट उतारा करती थीं तो बदमाश स्कूटी पर सवार दूध से भरे कैरेट चुराकर भाग जाते थे। इसके बाद वह इन्हें चाय वालों की दुकानों पर सस्ते दामों पर बेच देते थे।

मामले में पुलिस उपायुक्त उत्तरी रईस अख्तर के मुताबिक पकड़े गए शातिर चोरों में जानकीपुरम सेक्टर एच का साहिल, गुडंबा का रहने वाला सूरज सिंह और कुर्सी रोड जानकीपुरम सेक्टर एच का निवासी मो. आरिफ शामिल है।

ये सुबह तड़के दूध कंपनियों के बाहर से ही रेकी कर स्कूटी से दुग्ध वाहनों के पीछे लग जाते थे। जब दूध कंपनी के कर्मचारी दुकानों के बाहर दूध पैकेट से भरे कैरेट उतारते थे तो ठंड के कारण दुकानदारों को आने में थोड़ी देर हो जाती थी। इस दरम्यिान मौका पाकर यह लोग स्कूटी से दूध के कैरेट लेकर चंपत हो जाते थे। 
 


संबंधित खबरें