लखनऊ: सीरियल ब्लास्ट की साजिश में एटीएस ने और तीन लोगों को धरदबोचा, हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

टीम भारत दीप |

अब तक इस प्रकरण में कुल 5 गिरफ्तारियां हो चुकी है।
अब तक इस प्रकरण में कुल 5 गिरफ्तारियां हो चुकी है।

इस बाबत एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक तीनों अलकायदा समर्थित कश्मीर के उग्रवादी संगठन अंसार गजवत उल हिंद से जुड़े हैं। बता दें कि इससे पहले रविवार को एटीएस ने इसी संगठन के आतंकी मिनहाज़ और मसीरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। अब तक इस प्रकरण में कुल 5 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं,जबकि अंसार गजवत उल हिंद के कमांडर उमर हलमंडी समेत कई की तलाश जारी है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों को दहलाने की साजिश रचने के क्रम में एटीएस ने आज तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक एटीएस ने बुधवार को शकील, मोहम्मद मुस्तकीम और मोहम्मद मुईद को भी गिरफ्तार कर लिया।

इस बाबत एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक तीनों अलकायदा समर्थित कश्मीर के उग्रवादी संगठन अंसार गजवत उल हिंद से जुड़े हैं। बता दें कि इससे पहले रविवार को एटीएस ने इसी संगठन के आतंकी मिनहाज़ और मसीरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। अब तक इस प्रकरण में कुल 5 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं,जबकि अंसार गजवत उल हिंद के कमांडर उमर हलमंडी समेत कई की तलाश जारी है ।

बताया गया कि आतंकवादी मिनहाज़ और नसीरुद्दीन के साथी शकील की एटीएस तीन दिन से तलाश कर रही थी। इसी क्रम में बुधवार सुबह एटीएस की टीम ने पुराने लखनऊ में बुद्धा पार्क के पास से उसे दबोच लिया। बताया गया कि शकील वजीरगंज के जनतानगर मोहल्ले का रहने वाला है।

उसकी गिरफ्तारी की सूचना से जनतानगर में हड़कंप मच गया। यहां परिवार के सदस्यों ने शकील को फर्जी मामले में फंसाए जाने का आरोप लगाया है। वहीं शकील के गिरफ्तार होने के बाद एटीएस की टीम ने सीतापुर रोड के मदेयगंज में रहने वाले मोहम्मद मुस्तकीम और ठाकुरगंज के कैंपबेल रोड स्थित न्यू हैदरगंज निवासी मोहम्मद मुईद को भी गिरफ्तार कर लिया।

बताया गया कि मोहम्मद मुस्तकीम मूल रूप से मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। वहीं एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक मोहम्मद मुस्तकीम को मिनहाज और मसीरुद्दीन के सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने की पूरी जानकारी थी, मगर उसने न ही पुलिस और न ही सुरक्षा एजेंसियों को इस बारे में बताया। बताया गया कि मोहम्मद मुस्तकीम ने आतंकियों की साजिश में सक्रिय सहायता की।

अधिकारियों के मुताबिक शकील ई रिक्शा चलाने की आड़ में आतंकियों के लिए काम करता था। बताया गया कि उसने सीरियल ब्लास्ट के लिए अपने ही ई रिक्शा में कुकर बम प्लांट कराने की तैयारी की थी। बताया गया कि आतंकी हमले के लिए मिनहाज और मसीरुद्दीन के लिए असलहों का इंतजाम करने में उसकी ही प्रमुख भूमिका थी।

बताया गया कि इसके अलावा मुईद ने मुस्तकीम के जरिए मिनहाज को एक पिस्टल उपलब्ध कराई थी। वहीं एटीएस की टीम तीनों से पूछताछ कर रही है।

मीडिया कर्मियों से हुई बदसलूकी
वजीरगंज क्षेत्र की जनता नगर कॉलोनी में एटीएस की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने ई-रिक्शा चालक शकील को हिरासत में ले लिया जिसके बाद शकील के घरवालों और पड़ोसियों ने कवरेज करने पहुंचे मीडिया कर्मियों से फोटो खींचने पर जमकर हाथापाई की। उन्होंने मीडिया कर्मियों का कैमरा तोड़ डाला और जमकर हंगामा किया। इसके बाद हालात संभालने के लिए वजीरगंज पुलिस मौके पर पहुंची। 


संबंधित खबरें