चमत्कार: बिना अस्पताल गए महिला ने घर पर दिया चार बच्चों को जन्म

टीम भारत दीप |

एक साथ चार चार बच्चों को जन्म दे और सभी सुरक्षित हों, यह एक चमत्कार से कम नहीं है।
एक साथ चार चार बच्चों को जन्म दे और सभी सुरक्षित हों, यह एक चमत्कार से कम नहीं है।

सीतापुर जिले में रेउसा ब्लॉक के भदमरा गांव में एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया, सभी बच्चे स्वस्थ हैं। उन्हें जिला अस्पताल में जांच के लिए भेजने पर पता चला सभी एकदम स्वस्थ है। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनंत मिश्रा ने बताया कि महिला मौसमी देवी ने अपने घर पर ही चार बच्चों को जन्म था।

सीतापुर। इस समय जहां नार्मल डिलेवरी कठीन होती जा रही है। वैसे में एक ​महिला ने बिना अस्पताल गए एक- एक कर चार बच्चों को जन्म दिया।

एक साथ 4 बच्चों के जन्म की खबर से सभी हैरान है। उत्तरप्रदेश के सीतापुर में मौसमी देवी ने एक -एक करके घर पर ही चार बच्चों को जन्म दिया जिसमे तीन लड़की और एक लड़का था। इनका प्रसव घर पर ही हुआ था बिना किसी डॉक्टर की निगरानी में, चारों बच्चे और मां दोनों स्वस्थ्य है। 

जानकारी के अनुसार सीतापुर जिले में रेउसा ब्लॉक के भदमरा गांव में एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया, सभी बच्चे स्वस्थ हैं। उन्हें जिला अस्पताल में जांच के लिए भेजने पर पता चला सभी एकदम स्वस्थ है।

सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनंत मिश्रा ने बताया कि महिला मौसमी देवी ने अपने घर पर ही चार बच्चों को जन्म था। प्रसव होने के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। बच्चे स्वस्थ हैं, उनका वजन 1 किलो से थोड़ा ज्यादा है। आगे चलकर कोई खतरा न हो, इसलिए जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

मौसमी देवी ने तीन लड़की, एक लड़के को जन्म दिया है। जच्चा, बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती कर आवश्यक प्रक्रिया की जा रही है।ऐसा बहुत कम होता है जब बिना किसी डॉक्टर के देखरेख में घर पर ही कोई एक साथ चार चार बच्चों को जन्म दे और सभी सुरक्षित हों, यह एक चमत्कार से कम नहीं है।

सोशल मीडिया पर वायरल

महिला द्वारा घर पर चार बच्चों को जन्म ​देने की खबर सोशल मी​डिया पर जमकर वायरल हो रही है। लोग आश्चर्य में है कि बिना किसी डॉक्टर के देखरेख के महिला ने कैसे चार बच्चों को जन्म दिया है। जहां एक तरफ नार्मल डिलेवरी मुश्किल होती जा रही है, वही इस तरह बिना सुरक्षा प्रबंध के चार बच्चों का जन्म होना असमान्य बात है। 
 


संबंधित खबरें