विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाने का प्रयास, पड़ताल में जुटी पुलिस

टीम भारत दीप |

डॉ. डीपी भारती ने बताया है कि महिला का शरीर करीब 30 प्रतिशत  जला है, उसके हाथ-पैर भी झुलसे हैं।
डॉ. डीपी भारती ने बताया है कि महिला का शरीर करीब 30 प्रतिशत जला है, उसके हाथ-पैर भी झुलसे हैं।

ठेलिया चालक के घर से विवाह‍िता किसी तरह गांव के बाहर आई। ग्रामीणों के मुताबिक, महिला अर्द्धनग्न थी। उसका शरीर झुलसा था। गांव की महिलाओं ने उसे पहनने के लिए कपड़े दिए। पीड़ित विवाह‍िता ने महिलाओं को सामूहिक दुष्कर्म की घटना बताई। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को खबर की। पुलिस ने विवाह‍िता को इलाज के लिए मिश्रिख सीएचसी लेकर आई थी।

सीतापुर। प्रदेश में लगातार महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं सामने आ रही है। अभी शाहजहांपुर मामला शांति भी नहीं हो पाया था कि  सीतापुर जिले में एक  महिला से सामूहिक दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाने का मामला सामाने आया है।

शुक्रवार दोपहर सीतापुर जिले में विवाहिता के साथ सामूह‍िक दुष्‍कर्म के बाद जिंदा जलाने के प्रयास किया गया है।  बताया गया है कि विवाहिता अर्द्धनग्न अवस्‍था में झुलसी हुई मिली। गांव की महिलाओं ने उसे पहनने के लिए कपड़े दिए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय सीएचसी में उसे भर्ती कराया। महिला के निजी अंग झुलस  गई है।  पुलिस सामूहिक दुष्कर्म और जलाने की कोशिश का मामला दर्ज कर पुल‍िस छीनबीन कर रही है। 

अर्द्धनग्न अवस्‍था में मिली विवाह‍िता

यह मामला नैमिषारण्य थानाक्षेत्र का है। 35 वर्षीय विवाह‍िता को ठेलिया चालक गुरुवार को मिश्रिख से अपने घर श्रीनगर ले गया था। शुक्रवार सुबह आरोपित ठेलिया चालक के घर से विवाह‍िता किसी तरह गांव के बाहर आई।

ग्रामीणों के मुताबिक, महिला अर्द्धनग्न थी। उसका शरीर झुलसा था। गांव की महिलाओं ने उसे पहनने के लिए कपड़े दिए। पीड़ित विवाह‍िता ने महिलाओं को सामूहिक दुष्कर्म की घटना बताई। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को खबर की।

पुलिस ने विवाह‍िता को इलाज के लिए मिश्रिख सीएचसी लेकर आई थी। इस मामले में पीड़ि‍ता के पति ने पुलिस को बताया है कि पूर्व में हुए हादसे के बाद से पत्नी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। वह बिना बताए ही घर से चली जाती थी। 

30 प्रतिशत शरीर जला है 

महिला के हालत के बारे में मिश्रिख सीएचसी के डॉ. डीपी भारती ने बताया है कि महिला का शरीर करीब 30 प्रतिशत  जला है। उसके हाथ-पैर भी झुलसे हैं। गंभीर अवस्था में उसे जिला अस्पताल रेफर किया है। 

पीड़िता के शरीर में तीन साल पहले जले के निशान रू एसपी आरपी सिंह ने बताया कि पीड़िता के पति की तहरीर पर आरोपित पिता-पुत्र के विरुद्ध सामूहिक दुष्कर्म और जलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

निजी अंग झुलसने के बाबत एसपी ने बताया कि डॉक्टर से बात की थी। यह बात सत्‍य नहीं है। उन्होंने बताया कि महिला संदना थाना क्षेत्र की है। वह तीन साल पहले भी जल गई थी। उसका चेहरा पहले से ही जला है। वर्तमान में महिला के पैर में झुलसने के निशान  है। 


संबंधित खबरें