मुरादाबाद: पचास हजार के इनामी की संपत्ति कुर्क, मकान पर चला बाबा का बुलडोजर

टीम भारत दीप |

प्लॉट के चारों ओर बनाई गई ईंटों की चहारदीवारी को भी बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया।
प्लॉट के चारों ओर बनाई गई ईंटों की चहारदीवारी को भी बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया।

गुरुवार को मुरादाबाद पुलिस कोतवाली आई थी। इसके बाद उनकी टीम मुरादाबाद पुलिस के साथ आरोपी के घर पहुंची और उसकी संपत्ति कुर्क कर सामान कोतवाली ले आई। आरोपी का मकान का कुछ हिस्सा गिराया गया है। आरोपी पर पचास हजार का इनाम था। इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।

शामली। योगी आदित्यनाथ भले आज शाम चार बजे से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन उनके द्वारा पहले कार्यकाल के दोरान माफिया के खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई आचार संहिता हटने के बाद से ही लगातार जारी है।

इसी क्रम में  मुजफ्फरनगर में कोतवाली व मुरादाबाद पुलिस ने किदवईनगर निवासी पचास हजार के इनामी परवेज सैफी पुत्र सईद की संपत्ति कुर्क कर ली। कोतवाली प्रभारी आनंद देव मिश्र ने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना बिलारी मुरादाबाद में वर्ष 2020 में मुकदमा दर्ज हुआ है। इस मामले में वहां की पुलिस ने कोर्ट से आरोपी की संपत्ति कुर्क करने के आदेश प्राप्त किए थे। 

बता दें कि गुरुवार को मुरादाबाद पुलिस कोतवाली आई थी। इसके बाद उनकी टीम मुरादाबाद पुलिस के साथ आरोपी के घर पहुंची और उसकी संपत्ति कुर्क कर सामान कोतवाली ले आई। आरोपी का मकान का कुछ हिस्सा गिराया गया है। आरोपी पर पचास हजार का इनाम था। इस मामले में कार्रवाई की जा रही है।  

शामली में भी चला बुलडोजर

कैराना में शत्रु संपत्ति की जमीन पर किए जा रहे अनाधिकृत निर्माण को प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त करा दिया। सरकार के गठन से पहले ही पुलिस प्रशासन अवैध निर्माण और शत्रु संपत्तियों के खिलाफ सख्त हो गया है।

कैराना नगर के रामड़ा रोड पर शत्रु संपत्ति की करीब 13 बीघा जमीन है। पिछले कई दिनों से इस भूमि पर कुछ व्यक्तियों द्वारा अनाधिकृत निर्माण कर कराया जा रहा था। मकान के चारों ओर की दीवार बनाकर मकान पर जल्द ही लिंटर डालने की तैयारी कर दी गई है।

पुलिस बल के साथ पहुंचा प्रशासन

गुरुवार को तहसीलदार प्रियंका जायसवाल, नायब तहसीलदार व राजस्व विभाग की टीम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। जिसके बाद तहसीलदार के निर्देश पर अवैध रूप से बनाए जा रहे मकान पर बुलडोजर चला। इसके साथ ही कुछ दूरी पर कपड़े धोने के लिए बनाए गए एक चबूतरे और एक प्लॉट के चारों ओर बनाई गई ईंटों की चहारदीवारी को भी बुलडोजर से ध्वस्त करा दिया। 

तहसीलदार ने बताया कि यहां पर 13 बीघा शत्रु संपत्ति है। कुछ लोग इस पर अनाधिकृत निर्माण कर रहे थे। जिनको एक दिन पहले थाने में भी बैठाया गया था, लेकिन इसके बावजूद भी निर्माण कार्य जारी था। प्रशासन के संज्ञान में दो-तीन दिन से मामला आया था। वहीं बाकी बचे अनाधिकृत निर्माण को शाम तक हटाने की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही पुलिस को कानूनी कार्रवाई के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।

किसी के पास नहीं है रजिस्ट्री

राजनीतिक रसूख रखने वाले व्यक्ति ने शत्रु संपत्ति पर प्लाट काटकर जरूरतमंद लोगों को बेच तो दिए थे, लेकिन शत्रु संपत्ति होने के कारण उनकी रजिस्ट्री नहीं हो सकी। जिस कारण किसी भी व्यक्ति के पास रजिस्ट्री के दस्तावेज नहीं मिले, हालांकि कब्जे सभी ने कर रखे हैं

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें