उन्नाव में अवैध संबंध के शक में कुल्हाड़ी मारकर पूर्व सैनिक की हत्या, पत्नी सदमें में

टीम भारत दीप |

मृतक के चचेरे भाई शिव गोविंद व भतीजे सुशांत सिंह ने बताया कि मृतक गिरजेश के मौसेरे भाई धीरेंद्र सिंह प्रधान पद के दावेदार हैं।
मृतक के चचेरे भाई शिव गोविंद व भतीजे सुशांत सिंह ने बताया कि मृतक गिरजेश के मौसेरे भाई धीरेंद्र सिंह प्रधान पद के दावेदार हैं।

पूर्व सैनिक गिरजेश सिंह (55) करीब 15 वर्षों से अमौसी, लखनऊ स्थित गैस बॉटलिंग प्लांट में सुरक्षा गार्ड की नौकरी कर रहे थे। खेत की फसल कटवाने के लिए तीन दिन की छुट्टी लेकर गांव आए थे। ।

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में मामूल कहा सुनी और अवैध रिश्तों के शक में पूर्व सैनिक की  कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपी को शक था कि पूर्व सैनिक का उसकी भाभी से अवैध संबंध है।

इसी शक में आरोपी पूर्व सैनिक से पहले जला भुना था। रविवार को बातचीत के दौरान पूर्व सैनिक का मूंछ पर ताव देना उसे इतना नागवार गुजरा ​कि उसने  कुल्हाड़ी  मारकर हत्या कर दी।  पुलिस ने आरोपी को कुल्हाड़ी समेत गिरफ्तार कर लिया। मृतक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

मालूम हो कि उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम थरि मजरे खरही रामपुर निवासी सेवानिवृत्त पूर्व सैनिक गिरजेश सिंह (55) करीब 15 वर्षों से अमौसी, लखनऊ स्थित गैस बॉटलिंग प्लांट में सुरक्षा गार्ड की नौकरी कर रहे थे। खेत की फसल कटवाने के लिए तीन दिन की छुट्टी लेकर गांव आए थे।

रविवार सुबह लगभग आठ बजे वह गांव में कोटेदार ओमकार के दरवाजे कुछ लोगों के साथ बैठे कर किसी बात पर चर्चा कर रहे थे। उन्हीं के साथ गांव का एक युवक रुद्र प्रताप उर्फ शुभम सिंह भी वहीं बैठा था।

शुभम को इस बात का शक था कि पूर्व सैनिक का उसकी भाभी से अवैध संबंध हैं। इससे वह उनसे खुन्नस मानता था। बातचीत के दौरान गिरजेश सिंह ने आदतन अपनी मूंछ पर ताव दे दिया।

शुभम को लगा कि गिरजेश मूंछ पर ताव देकर उस पर कटाक्ष कर रहे हैं। झल्लाया शुभम वहां से चला गया और कुछ देर बाद कुल्हाड़ी लेकर आया और पीछे से गिरजेश की गर्दन पर कई वार कर दिए। लहूलुहान हालत में गिरजेश को सुमेरपुर पीएचसी ले जाया गया। 


यहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में गिरजेश को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। सीओ ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने भाभी से नजदीकियों के शक में और मूंछ पर ताव देकर कमेंट पास करने से नाराज होकर कुल्हाड़ी से कई वार करने की बात स्वीकार की है।

मृतक की पत्नी उर्मिला की तहरीर पर आरोपी रुद्रप्रताप पर हत्या व गांव के दीपक सिंह, हरिनाम सिंह, समरेंद्र सिंह व रामसिंह के खिलाफ हत्या के लिए षड्यंत्र रचने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। 


पोस्टमार्टम हाउस में मौजूद मृतक के चचेरे भाई शिव गोविंद व भतीजे सुशांत सिंह ने बताया कि मृतक गिरजेश के मौसेरे भाई धीरेंद्र सिंह प्रधान पद के दावेदार हैं। हत्यारोपी रुद्रप्रताप दूसरे दावेदार का समर्थन कर रहा था।

चुनाव की खुन्नस में दावेदार ने रुद्र को भड़काकर पूर्व सैनिक की हत्या करा दी। वहीं पूर्व सैनिक की हत्या से गांव में तनाव का माहौल है फिलहाल पुलिस ने हत्यारे को तत्काल गिरफ्तार कर लिया है। 


संबंधित खबरें