उन्नाव पुलिस का खुलासा: लापता युवती का कत्ल कर दफनाया था शव, पूर्व मंत्री का बेटा और आश्रम कर्मी निकले कातिल

टीम भारत दीप |

पुलिस ने आरोपित रजोल सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।
पुलिस ने आरोपित रजोल सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

मां की शिकायत के बावजूद पुलिस अनदेखी कर रही थी। उसने सपा के पूर्व मंत्री स्व. फतेहबहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह पर आरोप लगाए थे। कार्रवाई न होने और बेटी की तलाश न होने से मायूस मां ने बीती 24 जनवरी को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की कार के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था।

उन्नाव। यूपी का उन्नाव शहर एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार भी उन्नाव अपराध की वजह से चर्चा में है। मालूम हो कि एक लापता युवती की पुलिस ने तलाश कर ली।  पुलिस ने पूर्व मंत्री द्वारा बनवाए गए आश्रम के पास खाली प्लाट से उक्त युवती का शव बरामद किया गया।

इससे लापता बेटी के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की कार के सामने लखनऊ में आत्मदाह का प्रयास करने वाली मां के आरोपों की पुष्टि हो गई है।

पुलिस की प्राथमिक जांच से स्पष्ट हो रहा है कि पूर्व मंत्री के बेटे ने आश्रम के कर्मी की मदद से युवती की हत्या करने के बाद शव खाली पड़ी जमीन पर दफन करवा दिया था। हालांकि अभी बरामद शव की पहचान नहीं हो सकी है, पुलिस ने शिनाख्त के लिए युवती की मां को बुलवाया है। फिलहाल काफी हद तक गल चुके शव को सील करके पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है।

उन्नाव सदर के कांशीराम कालोनी में रहने वाली एक युवती लापता हो गई थी और उसकी मां की शिकायत के बावजूद पुलिस अनदेखी कर रही थी। उसने सपा के पूर्व मंत्री स्व. फतेहबहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह पर आरोप लगाए थे। कार्रवाई न होने और बेटी की तलाश न होने से मायूस मां ने बीती 24 जनवरी को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की कार के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था।

लापता लड़की की मां के आत्मदाह करने के प्रयास के बाद यह मामला तूल पकड़ने पर सक्रिय हुई उन्नाव पुलिस ने तथ्य जुटाने शुरू किए थे और फिर मुकदमा दर्ज करके आरोपित रजोल सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

कोर्ट से रिमांड आर्डर लेकर पुलिस ने रजोल सिंह से कई घंटों की पूछताछ की थी। पूछताछ में अहम जानकारियां मिलने के बाद पुलिस ने सुराग तलाशने शुरू किए थे। मोबाइल को सर्विलांस के सहारे पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे थे।

इसके बाद पूर्व मंत्री द्वारा कब्बाखेड़ा में बनवाए गए दिव्यानंद आश्रम में कार्यरत युवक तक पहुंच गई थी। अहम कड़ी हाथ लगने के बाद पुलिस ने गुरुवार को पूर्व मंत्री द्वारा बनवाए गए आश्रम के पास खाली पड़ी जमीन पर खोदाई शुरू कराई। खाली पड़े प्लाट में करीब सात फिट गहरा गड्ढा खोदने पर युवती का शव दफन मिला।

पुलिस ने लापता युवती की हत्या का राजफाश कर दिया है। प्राथमिक जांच से साफ है कि पूर्व मंत्री के बेटे रजोल सिंह और आश्रम के कर्मी ने मिलकर युवती की हत्या के बाद शव को खाली जमीन पर दफन कर दिया था।

अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने शव की पहचान के लिए पीड़ित मां को बुलवाया है। इसके साथ शव को सील करके पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा पुलिस डीएनए टेस्ट भी करा सकती है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें