मुंबई के सरकारी अस्पताल में लापरवाही, आईसीयू में भर्ती मरीज की आंख कुतर गया चूहा

टीम भारत दीप |

बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकाणी ने भी जांच के आदेश दिए हैं।
बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकाणी ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

कुर्ला के कमानी इलाके में रहने वाले 24 वर्षीय श्रीनिवास यल्लपा को सांसों की तकलीफ के बाद रविवार को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टर्स के मुताबिक, उनके सिर पर बुखार भी चढ़ गया था और किडनी में भी दर्द था। इसे देखते हुए श्रीनिवास को आईसीयू में भर्ती किया गया।

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक बेहद डरावनी वाली लापरवाही की खबर आई है। यहां के एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती मरीज की आंखों को चूहा कुतर गया। इस लापरवाही के सामने आने के बाद बीएमसी ने तर्क दिया है ​कि ऐसा भारी बारिश के कारण हुआ है। 

इस मामले के उजागर होने के बाद  मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने पूरे मामले की जांच के आदेश के साथ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि बारिश की वजह से चूहे दरवाजे के गैप से अंदर आ जाते हैं।

यह घटना मंगलवार तड़के तीन बजे के करीब हुई है। जानकारी मिलने के बाद मरीज के परिजनों ने हॉस्पिटल में हंगामा भी किया है। कुर्ला के कमानी इलाके में रहने वाले 24 वर्षीय श्रीनिवास यल्लपा को सांसों की तकलीफ के बाद रविवार को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

डॉक्टर्स के मुताबिक, उनके सिर पर बुखार भी चढ़ गया था और किडनी में भी दर्द था। इसे देखते हुए श्रीनिवास को आईसीयू  में भर्ती किया गया।

आंखों से खून बहने पर पता चला

मंगलवार सुबह जब श्रीनिवास के रिश्तेदारों ने उनकी एक आंख से खून बहता हुआ देखा तो तुरंत उन्होंने इस बारे में अस्पताल प्रशासन को बताया। जब आंख की जांच की गई तो चूहे द्वारा आंख कुतरे जाने की जानकारी सामने आई। डॉक्टरों ने जांच की तो पाया कि आंख बच गई है। चूहे ने आंख की पलक के नीचे कुतरा था। आंख के अंदर कोई चोट नहीं आई है।

लापरवाही पर ऐसे डला पर्दा

इस घटना के सामने आने के बाद बीएमसी मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि अस्पताल का आईसीयू विभाग निचली मंजिल पर होने के बावजूद अस्पताल चारों तरफ से बंद है।

बरसात की वजह से शायद दरवाजे के बीच के गैप से शायद चूहा अंदर आ गया हो, लेकिन ऐसी घटनाएं बार-बार ना हो, इसका उपाय जरूर करेंगे। बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकाणी ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

आपकों बता दें कि इस तरह का मामला चार साल पहले भी देखने को मिल था। उस समय  कांदिवली इलाके के शताब्दी अस्पताल में इसी तरह की घटना सामने आई थी। यहां भी कोमा में चल रहे एक मरीज की आंख चूहे कुतर ले गए थे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें