खेत में पड़ा मिला नवजात, अस्पताल में जिन्दगी के लिए मौत से लड़ रहा जंग

टीम भारत दीप |

कड़ाके की ठण्ड में खेत में पड़ा मिला नवजात
कड़ाके की ठण्ड में खेत में पड़ा मिला नवजात

रोने की आवाज सुनकर वीरेंद्र सरसों के खेत के अंदर गया तो उनकी नजर नवजात पर पड़ी। बच्ची वहां पर सरसों के पौधों के बीच नग्न अवस्था में पड़ी थी। ठंड से उसका शरीर नीला पड़ने लगा था। इस हालत में बच्ची को देख वीरेन्द्र का दिल पसीज गया। पहले तो उसने आस-पास देखा, जब कोई नजर नहीं आया तो वीरेंद्र ने बच्ची को उठाकर अपनी जैकेट से ढक लिया और उसे अपनी गोद में भरकर घर ले गया।

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से मां की ममता का गला घोंटती एक खबर सामने आई है। यहां एक कलयुगी मां ने दो दिन के नवजात को इस कड़ाके की ठंड में खेत में फेंक दिया । वहीं नवजात अब अस्पताल में जिन्दगी के लिए मौत से जंग लड़ रहा है। बताया गया कि एक ग्रामीण ने जब इस बच्ची को देखा तो उसे अपने घर ले गया, जिसके बाद प्रधान और पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

वहीं पुलिस ने नवजात को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची को बर-बार दौरे पड़ रहे हैं।जानकारी के मुताबिक मामला बरेली जिले के सिरौली थाना क्षेत्र के हरदासपुर का है। यहां वीरेंद्र नाम के राज मिस्त्री की नजर खेत में बच्ची पर पड़ी थी। बताया गया कि रोने की आवाज सुनकर वीरेंद्र सरसों के खेत के अंदर गया तो उनकी नजर नवजात पर पड़ी।

बच्ची वहां पर सरसों के पौधों के बीच नग्न अवस्था में पड़ी थी। ठंड से उसका शरीर नीला पड़ने लगा था। इस हालत में बच्ची को देख वीरेन्द्र का दिल पसीज गया। पहले तो उसने आस-पास देखा, जब कोई नजर नहीं आया तो वीरेंद्र ने बच्ची को उठाकर अपनी जैकेट से ढक लिया और उसे अपनी गोद में भरकर घर ले गया।

बच्ची के वीरेंद्र के घर आते ही लोग उसे देखने पहुंचने लगे। वीरेंद्र ने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बच्ची को अपने कब्जे में लेकर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची का वजन दो किलो है। डाक्टरों ने बच्ची की हालत को गंभीर बताया।

जिसके बाद नवजात को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। 


संबंधित खबरें