यूपी की महिला कैबिनेट मंत्री का कोरोना से निधन, सीएम ने कैंसिल की अयोध्या की यात्रा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान कमल रानी वरून (फाइल फोटो)
सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान कमल रानी वरून (फाइल फोटो)

मंत्री कमल रानी वरून ने रविवार को सुबह ही कानपुर के बिठूर से विधायक अभिजीत सांगा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थीं। रविवार को सुबह 9 बजे उनका निधन हो गया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की एक मात्र महिला कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरून का निधन हो गया। उन्हें कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद 18 जुलाई को पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया गया था। कैबिनेट मंत्री के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी अयोध्या की विजिट भी कैंसिल कर दी। प्रधानमंत्री और राष्ट््रपति ने उनके निधन पर शोक जताया है। 

बता दें कि कमल रानी वरून कानपुर की घाटमपुर विधानसभा से विधायक थीं। योगी आदित्यनाथ कैबिनेट के बदलाव के दौरान 2019 में उन्हें कैबिनेट मंत्री का पद मिला। वे प्राविधिक शिक्षा मंत्री थीं। योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में वे अकेली महिला थीं। 


मंत्री कमल रानी वरून ने रविवार को सुबह ही कानपुर के बिठूर से विधायक अभिजीत सांगा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थीं। रविवार को सुबह 9 बजे उनका निधन हो गया। पीजीआई लखनऊ के निदेशक डाॅ. आरके धीमान ने बताया कि कमल रानी वरून को शुरू से ही आॅक्सीजन की कमी के कारण आईसीयू में रखा गया। उन्हें डायबिटीज और बीपी की भी शिकायत थी। 

कैबिनेट मंत्री के निधन पर राष्ट््रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कमल रानी की मौत पर दुःख जताते हुए सरकार से मांग की है कि कोरोना को लेकर केंद्र और राज्य की सरकारें जल्द ही आवश्यक कदम उठाएं। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कमल रानी पहली कैबिनेट मंत्री हैं, जिनका कोरोना से निधन हुआ है। ऐसे में प्रदेश सरकार को कोरोना को लेकर उठाए जा रहे कदमों पर पुर्नविचार की आवश्यकता है। मंत्री के निधन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी अयोध्या की यात्रा भी कैंसिल कर दी। यहां वे राममंदिर पूजन की तैयारियों का जायजा लेने आ रहे थे।


संबंधित खबरें