2005 से अटकी भर्ती का खुला रास्ता, 3 हजार से अधिक सुपरवाइजरों व क्लर्कों की भर्ती जल्द

bharatdeep news |

कम्प्यूटर में ट्रिपल सी कोर्स को अनिवार्य किया गया है।
कम्प्यूटर में ट्रिपल सी कोर्स को अनिवार्य किया गया है।

भाजपा सरकार बनने पर इन भर्तियों के लिए अधियाचन आधीनस्थ सेवा चयन आयोग भेजा गया लेकिन आयोग ने इस पर आपत्ति लगाते हुए वापस भेज दिया कि पहले पुराने विज्ञापन पर निर्णय लिया जाए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जल्द ही आंगनबाड़ी की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए 3 हजार से अधिक सुपरवाइजरों और क्लर्कों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। बताते चलें कि ये भर्तियां साल 2005 से अटकी हुई थी।

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन रोजगार के तहत 15 साल पुरानी भर्तियों को करने का निर्णय हुआ है। इसमें 2324 सुपरवाइजर और 1054 पद क्लर्क के पद हैं। इनके लिए आवेदन वर्ष 2005 में लिए गए थे।

कुछ संशोधनों के कारण दो बार आवेदन लिए गए। बता दें कि सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे लेकिन सरकारी हीलाहवाली के कारण आवेदन पत्रों की छंटाई में वक्त लग गया। जब तक विभाग भर्तियां कर पाता सरकार बदल गई।

इस बीच कई अभ्यर्थियों की आयु ज्यादा हो गई जिस कारण वे आयु में छूट मांगने लगे। भाजपा सरकार बनने पर इन भर्तियों के लिए अधियाचन आधीनस्थ सेवा चयन आयोग भेजा गया लेकिन आयोग ने इस पर आपत्ति लगाते हुए वापस भेज दिया कि पहले पुराने विज्ञापन पर निर्णय लिया जाए।

गौरतलब है कि बीते साल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन रोजगार के तहत इन भर्तियों का मुद्दा भी उठा था। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में हुए फैसले के तहत नए सिरे से भर्तियां करने पर सहमति बनी। इस ​दिशा में अब नए सिरे से अधियाचन भेजे जाने की तैयारी है।

इस बीच क्लर्क की नियमावली में परिवर्तन किया गया है और इसके लिए कम्प्यूटर में ट्रिपल सी कोर्स को अनिवार्य किया गया है।


संबंधित खबरें