कुशीनगर में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में किया हंगामा और तोड़फोड़

टीम भारतदीप |

मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा काटा
मरीज की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा काटा

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हाटानगर स्थित पीएचसी पर इलाज के लिए लाये गाये मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। परिजनों ने अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ के साथ-साथ डॉक्टरों के साथ भी अभद्रता की। परिजनों का आरोप है कि गलत इंजेक्शन लगने के चलते मरीज की मौत हुई।

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हाटानगर स्थित पीएचसी पर इलाज के लिए लाये गाये मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। परिजनों ने अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ के साथ-साथ डॉक्टरों के साथ भी अभद्रता की।

परिजनों का आरोप है कि गलत इंजेक्शन लगने के चलते मरीज की मौत हुई। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को शांत कराकर मामला शांत कराया। परिजनों के द्वारा की गयी तोड़फोड़ में ​खिड़की के शीशे आदि भी टूट गये है।

बता दें कि कुशीनगर में स्थित हाटानगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार की देर रात कुछ लोग एक मरीज की तबीयत खराब होने के बाद उसे लेकर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि मरीज को सांस फूलने की दिक्कत हो रही थी। रात को ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डा. अनिल ने उनका इलाज किया और इंजेक्शन दिया और इसके बाद डॉक्टर दूसरे मरीज को देखने लगे मगर तभी कुछ देर के बाद मरीज की मौत हो गयी।

मरीज की मौत की खबर सुनकर परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर ने गलत इंजेक्शन लगाया, जिसके चलते मरीज की जान चली गयी। बताया जाता है कि मरीज की मौत होने के बाद पहले तो डॉक्टरों ने समझाने का प्रयास किया लेकिन बाद में खुद को एक कमरे में बंद कर लिया।

मरीज की मौत की खबर मिलते ही  परिजनों ने अस्पताल की खिड़कियों का शीशा तोड़ दिया और दरवाजा वगैरह भी पीटने लगे। हंगामा होने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और गुस्साए लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। वहीं डॉ. अनिल का कहना था कि मरीज जब आया तो ट्रीटमेंट के बाद उसकी हालत स्थिर थी।

डॉक्टर ने बताया कि बेहतर इलाज के लिए मरीज को रेफर करने के कागजात बनाकर परिजनों को सौंप दिया गया था। इसके बाद वह दूसरे मरीज को देखने के लिए चले गये लेकिन इसके बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और फिर तोड़फोड़ शुरू कर दी। उन्होंने कहा ऐसी हालत में रात की ड्यूटी करने से भी डर महसूस हो रहा है।


संबंधित खबरें