पीएम मोदी का आज 70वां जन्मदिन, देश-विदेश से मिल रहीं बधाई लेकिन ये सबसे खास

टीम भारत दीप |

CRPF ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है।
CRPF ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है।

कई देश के नेताओं से उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। देश भर में भाजपा उनके जन्म दिन पर सेवा सप्ताह का आयोजन कर रही है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 70वां जन्मदिन है। उन्हें देश-विदेश से बधाई देने वालों का तांता लगा है लेकिन पीएम के लिए सबसे खास इस दिन अपनी मां का आशीर्वाद लेना रहा है। हालांकि इस बार उनके अपनी मां से मुलाकात की खबर अभी तक नहीं आई है। 

सोशल मीडिया पर लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं। कई देश के नेताओं से उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। देश भर में भाजपा उनके जन्म दिन पर सेवा सप्ताह का आयोजन कर रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी प्रधानमंत्री मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि मैं आपके साथ रचनात्मक बातचीत जारी रखने और द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंडा के सामयिक मुद्दों पर एक साथ काम करने के लिए तत्पर हूं।

जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने कहा कि दोनों देशों के संबंधों को अभी और आगे ले जाने की बहुत संभावनाएं मौजूद हैं। नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। 

भारत के गृह मंत्री और नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी अमित शाह ने पीएम को जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में एक मजबूत भारत की नींव रखी गई। CRPF ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। 

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिन पर भाजपा आज सेवा कार्य करते हुए ट्राइसाइकिल बांटेगी। वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 17 से 25 सितंबर तक सांसद आदर्श गांवों में सड़कों के निर्माण व मरम्मत के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। भाजपा की महिला मोर्चा प्रदेश के कई जिलों में फल का वितरण करेगी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। बिहार में प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। 

17 सितंबर 1950 को जन्म
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को तत्कालीन बाॅंबे प्रेसीडेंसी के मेहसाना जिले के वडनगर में हुआ था। उनके पिता दामोदर दा मूलचंद मोदी और मां हीराबेन हैं। प्रधानमंत्री अपने माता-पिता के 6 पुत्र-पुत्रियों में से एक हैं। 

 

नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्हें पीएम रहते हुए अपनी मां का आशीर्वाद भी मिल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन करीब 100 वर्ष की उम्र पूरी कर चुकी हैं। 


संबंधित खबरें