प्रयागराज: लापता युवक के हत्यारोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा, पैर में गोली लगने से घायल

टीम भारतदीप |

अपराधी के पास से तमंचा और कारतूस बरामद की गई है।
अपराधी के पास से तमंचा और कारतूस बरामद की गई है।

प्रयागराज में गंगा पार इलाके में बुधवार की देर रात पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक शातिर अपराधी राजा बाबू सरोज पकड़ा गया। राजा बाबू ने सोमवार से लापता मनीष की हत्या कर उसकी लाश गंगा में फेंखने की बात कबूली है।

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज में गंगा पार इलाके में बुधवार की देर रात पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक शातिर अपराधी राजा बाबू सरोज पकड़ा गया। मुठभेड़ के दौरान राजा बाबू के पैर में गोली लगी है। राजा बाबू ने सोमवार से लापता मनीष की हत्या कर उसकी लाश गंगा में फेंखने की बात कबूली है।

बता दें कि पुलिस का दावा है कि कुछ दिन पहले गायब हुए मनीष कुमार पुत्र स्वर्गीय अच्छेलाल को मार कर अपराधी राजा बाबू ने गंगा में फेंक देने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने बताया कि गंगा नदी में जाल डालकर शव की तलाश की, लेकिन सफलता नही मिली है।

बता दें कि सोमवार रात से सोरांव थाना क्षेत्र के पुराना फाफामऊ निवासी मनीष कुमार सरोज (25 वर्ष) सोमवार को घर से निकले, लेकिन उसके बाद से वह लापता है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को कछार में मनीष की जंजीर और खून के निशान मिले थे।

परिवार वालों ने मामले में रसूलाबाद शिवकुटी के आशीष, ननके, राजाबाबू सरोज, मंजीत और आकाश उर्फ नागा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों ने दावा किया था कि मनीष को उसके जानने वाले ही झांसा देकर बुला ले गए हैं। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि फाफामऊ गंगा का सार की तरफ मनीष को गायब करने वाले आरोपी छिपे हुए हैं। बुधवार देर रात जब कछार में अभियुक्तों की तलाश की जा रही थी। तभी राजाबाबू के मोबाइल की लोकेशन मिल गई। सोरांव पुलिस और एसओजी गंगापार ने घेरे बंदी की तो राजाबाबू ने पुलिस पर फायरिग शुरू कर दी।

पुलिस का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में राजाबाबू के एक पैर में गोली लग गई, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया। उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद की गई है। बताते चलें कि एसपी गंगापार धवल जायसवाल का कहना है कि मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए राजाबाबू नामक बदमाश ने मनीष की हत्या करके लाश को गंगा में फेंकने की बात को कबूल किया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश में दबिश दे रही है। एसपी ने बताया कि राजा बाबू के ऊपर तीन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।


संबंधित खबरें