यूपी में एक बार फिर से लगेगा लॉकडाउन, इस शहर में होगी साप्ताहिक बंदी, नई गाइलाइंस जारी

टीम भारतदीप |

यूपी में दोबारा लग सकता है लॉकडाउन
यूपी में दोबारा लग सकता है लॉकडाउन

रविवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में 71 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि एक संक्रमित की मौत हो गई है। इसी वजह से कोरोना के कहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर 30 नवंबर से दोबारा बाजारों में साप्ताहिक बंदी लागू करने का ऐलान कर दिया है।

आगरा। देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर फिर से बढ़ गया है। दिल्ली के बाद यूपी में भी कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस क्रम में रविवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में 71 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

वहीं कोरोना से एक संक्रमित की मौत हो गई है। इसी वजह से कोरोना के कहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर 30 नवंबर से दोबारा बाजारों में साप्ताहिक बंदी लागू करने का ऐलान कर दिया है।

इसके साथ ही साथ रात नौ बजे के बाद एक भी बाजार नहीं खुलेंगे। इसके पहले जिला प्रशासन ने त्योहार के मद्देनजर बाजारों के लिए पूरे सप्ताह खोले जाने की छूट दी थी। जो कार्तिक पूर्णिमा के बाद खत्म हो जाएगी।

बता दें कि एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी का कहना है कि, शासन ने 30 नवंबर तक साप्ताहिक बंदी नहीं करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि बाजार रोज सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खोले जाएंगे। एडीएम सिटी का कहना है कि सात दिन बाद ये मियाद खत्म हो रही है, जिसके बाद दोबारा से बाजारों में साप्ताहिक बंदी लागू कर दी जाएगी।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कोई भी बाजार रात नौ बजे के बाद नहीं खुलेगा। उनका कहना है कि अगर देर रात तक कोई बाजार खुलेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस कार्य के लिए थाना स्तर पर जांच कमेटियां बनाई जाएंगी।

बता दें कि आगरा व्यापार मंडल अध्यक्ष टीएन अग्रवाल ने रविवार को साप्ताहिक बंदी के संबंध में एडीएम सिटी व सिटी मजिस्ट्रेट से वार्ता की। उन्होंने बताया कि अभी फिलहाल सात दिन तक राहत बरकरार रहेगी और बाजार खुलते रहंगे। उनका कहना है कि अभी 30 नवंबर तक सभी बाजार पूर्व की तरह खुले रहेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रशासन की तरफ से रात नौ बजे तक बाजार खोलने का समय निर्धारित किया गया है। 30 नवंबर के बाद यह व्यवस्था बदल जाएगी और बाजार नई गाइडलाइंस के मुताबिक ही खुलेंगी। वहीं एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि लगातार उन्हें देर रात तक होटल, रेस्टोरेंट व बार में पार्टियां होने की सूचनाएं मिल रही हैं।

एडीएम सिटी का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली है कि कई जगह उचित दूरी व मास्क लगाए बिना लोग समारोह में पहुंच रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका बन रही है, इसलिए ऐसी जगहों पर भी नजर रखी जाएगी और गलती पाए जाने पर कार्यवाही की जाएगी।

डीएम प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि, कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं होने से शादी-समारोह में संक्रमण बढ़ने की संभावना है। उनका कहना है कि समारोह से लौटने के बाद शहर में कई परिवार संक्रमित हुए हैं। डीएम का कहना है कि समारोह में अतिथियों की संख्या 100 निश्चित कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि अब शादी समारोह परिसर में बैंड बज सकते हैं, मगर बैंड में दस सदस्य से ज्यादा नहीं होने चाहिए और साथ ही वह भी सोशल डिस्टेंस का पालन करके ही बैंड बजाएंगे।


संबंधित खबरें