यूपी के बरेली में लव जिहाद के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

टीम भारतदीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने लाठीचार्ज कर हालात पर पाया काबू।
पुलिस ने लाठीचार्ज कर हालात पर पाया काबू।

किला थाना क्षेत्र में लड़की के किसी दूसरे समुदाय के लड़के साथ भाग जाने के विरोध में हिंदूवादी संगठन ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान उग्र प्रदर्शन देखकर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो लोग इधर-उधर हो गए।

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के किला थाना क्षेत्र में लड़की के किसी दूसरे समुदाय के लड़के साथ भाग जाने के विरोध में हिंदूवादी संगठन ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान उग्र प्रदर्शन देखकर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो लोग इधर-उधर हो गए। 

बाद में भाजपा कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए और धरने पर बैठ गए। इसके बाद एडीजी ने इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज को लाइन ​हाजिर करने की कार्रवाई की बात कहकर सभी को शांत कराया। 

बता दें कि किला थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की लड़की किसी दूसरे समुदाय के युवक के साथ कहीं चली गई है। इसको लेकर हिंदूवादी संगठन के लोगों ने किला थाने को घेर लिया और लव जिहाद की बात कहकर प्रदर्शन करने लगे। पुलिस के मुताबिक कुछ अराजकतत्व वहां कुर्सियां फेंकने लगे और प्रदर्शन को उग्र बनाने की कोशिश की।

 मजबूरन पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और लोगों को वहां से हटाया गया। इसके बाद वहां भाजपा कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने हिंदूवादी संगठनों का साथ देते हुए वहां प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरने पर बैठे कार्यकर्ताओं को देखते ही पुलिस के हांथ-पांव फूल गए। 

हिंदूवादी संगठन चौकी इंचार्ज पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। जानकारी होते ही एडीजी बरेली जोन अविनाश चन्द्रा भी मौके पर पहुंच गए और लोगों को शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज को लाइन ​हाजिर करने की कार्रवाई की बात कही। 

एडीजी ने कहा कि किला थाना क्षेत्र में एक समुदाय की लड़की दूसरे समुदाय के लड़के के साथ भाग गई थी, जिसको बरामद करने क लिए हलद्वानी टीम भेजी गई है। लड़के ने एक वीडियो जारी किया है, जिसके बाद मामला गंभीर हो गया। दोनों को बरामद करके कोर्ट में पेश किया जाएगा फिर उनके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें