दो दिन के शिशु को 80 हजार रुपये में खरीदने वाली महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अविवाहित युवती ने लोकलाज और आर्थिक तंगी की वजह से बच्चे को बेचा।
अविवाहित युवती ने लोकलाज और आर्थिक तंगी की वजह से बच्चे को बेचा।

प्रदेश के बलिया में जिले में एक नर्सिंग होम से बच्चे को नवजात को बेचने का मामला सामने आया है। जानकारी अनुसार नर्सिंग होम से लोकलाज और रुपयों के लालच में दो दिन के नवजात को बेचा गया है।

बलिया। प्रदेश के बलिया में जिले में एक नर्सिंग होम से बच्चे को नवजात को बेचने का मामला सामने आया है। एक मां ने अपने कलेजे के टुकड़े को चंद रुपए के लालच में अपने से दूर कर दिया।

जानकारी अनुसार नर्सिंग होम से लोकलाज और रुपयों के लालच में दो दिन के नवजात को बेचा गया है। पुलिस ने जानकारी होने पर कार्रवाई करते हुए नवजात को खरीदने वाली महिला को गिरफ्तार कर बच्चों को बरामद कर लियाग।

शहर कोतवाली पुलिस ने बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव से इस नवजात के साथ इसको पाल रही औरत को पकड़ा  है।जानकारी के अनुसार बलिया के दुबहड़ निवासी एक शख्स ने एसपी देवेंद्र नाथ को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर बताया कि युवती के परिवार वालों ने नवजात शिशु को शंकरपुर निवासी हमीदा खातून को 80 हजार रुपए में बेचा है।

शिकायत के बाद एसपी ने जांच के आदेश देते हुए सीओ सदर, एसएचओ कोतवाली, एसओ महिला थाना को फोर्स के साथ तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात को हमीदा खातून के पास से बरामद कर लिया।

सदर कोतवाल विपिन सिंह का कहना है कि लड़की अविवाहित है और उसने लोकलाज के डर और आर्थिक तंगी के कारण बच्चे को बेचा था। नवजात के बेचने के मामले में पकड़ी गई महिला ने बताया कि उसने बच्चा ना होने के कारण इस नवजात को 80 हजार रुपए में खरीदा था। पुलिस का कहना है कि महिला से पूछताछ की जा रही है और बच्चे की देखभाल कराई जा रही है।
 


संबंधित खबरें