प्रेमिका ने संबंध बनाने से किया इंकार तो प्रेमी ने की थी हत्या, 6 दिन बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

टीम भारत दीप |

15 नवंबर को युवती का शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई थी।
15 नवंबर को युवती का शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई थी।

प्रेमिका ने शादी से पहले संबंध बनाने से इंकार कर दिया तो प्रेमी ने गला दबाकर हत्या कर दी। शव को गांव में ही पुआल के नीचे छिपाकर फरार हो गया। दस नवंबर को युवती की हत्या की गई थी। पांच दिन बाद उसका शव अर्धनग्न अवस्था में मिला तो गांव में सनसनी फैल गई थी।

बस्ती। इस समय प्रेम हवश का प्रतीक बनता जा रहा है। कुछ ऐसा ही मामला प्रदेश में बस्ती जिले के कलवारी थाना क्षेत्र में देखने को मिला।

यहां प्रेमिका ने शादी से पहले संबंध बनाने से इंकार कर दिया तो प्रेमी ने गला दबाकर हत्या कर दी। शव को गांव में ही पुआल के नीचे छिपाकर फरार हो गया।  दस नवंबर को युवती की हत्या की गई थी।

पांच दिन बाद उसका शव अर्धनग्न अवस्था में मिला तो गांव में सनसनी फैल गई थी। सूचना पर पहुंचे आईजी अनिल कुमार राय, डीएम आशुतोष निरंजन, एसपी हेमराज मीणा समेत आला अफसर गांव पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली।

एसपी स्तर से युवती की गुमशुदगी दर्ज करने में लापरवाही बरतने के आरोपी थानाध्यक्ष कलवारी बिन्देश्वरीमणि त्रिपाठी व हल्का दरोगा शिवधारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय जांच बैठा दी गई।

आईजी व एसपी ने  बताया कि हत्यारोपी भालचंद्र यादव निवासी तिघरा थाना लालगंज को सोमवार की सुबह करीब पौने छह बजे एसओजी टीम ने मुठभेड़ में गायघाट-सिकन्दरपुर रोड से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी भालचंद्र ने पुलिस टीम पर फायर किया जिसमें एसओजी के सिपाही दिलीप कुमार घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई में आरोपी भालचंद्र के बाएं पैर में गोली लगी है।

उसे सीएचसी कुदरहा से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। उसके कब्जे से 12 बोर का तमंचा व कारतूस बरामद की गई है। आईजी के अनुसार आरोपी भालचंद्र ने पूछताछ में बताया कि युवती के गांव में उसके मामा का घर है।

लॉकडाउन के बाद अप्रैल 2020 से यहीं रह रहा था। उसने युवती को एक मोबाइल खरीद कर दिया था, इससे दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गई, दोनों रात- रातभर बाते करते थें।

दस नवंबर की शाम गांव के कब्रिस्तान के पास मिलने के लिए बुलाया था। इस दौरान जब उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया तो युवती ने बिना शादी के ऐसा करने से मना कर दिया।

इससे भड़के आरोपी भालचंद्र ने उसके सलवार से गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया और फिर पुआल से अच्छी तरह ढंक दिया। इसके बाद युवक अपने गांव वापस आ गया। पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र के सहारे इस गुत्थी को सुलझाई। 


संबंधित खबरें