ईंट का जवाब पत्थर से: कश्मीर में पुलिस टीम पर हमला, जवाबी कार्रवाई में लश्कर का आतंकी ढेर

टीम भारत दीप |

आतंकी घटनाओं से घाटी में सिखों और कश्मीरी पंडितों में डर का माहौल है।
आतंकी घटनाओं से घाटी में सिखों और कश्मीरी पंडितों में डर का माहौल है।

आतंकी के पास से एक आईडी कार्ड मिला है। इससे पता चला कि वह ट्रेंज शोपियां का रहने वाला था। उसका नाम आकिब बशीर कुमार था और वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। पुलिस के मुताबिक, पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

श्रीनगर। इन दिनों सरकार कश्मीरी पंडितों को फिर से कश्मीर में फंसाने की फिर से कवायद कर रही है। यह बात आं​तकियों को रास नहीं आ रही है। इस वजह से कुछ खास समुदाय विशेष के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

इसी क्रम में आंतकियों एक कदम आगे बढ़ते हुए शुक्रवार रात को पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने ईंट का जवाब पत्थर देते हुए एक लश्कर के आतंकी को मार गिराया, जबकि दूसरा पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकी से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

एक आतंकी फरार

आतंकी के पास से एक आईडी कार्ड मिला है। इससे पता चला कि वह ट्रेंज शोपियां का रहने वाला था। उसका नाम आकिब बशीर कुमार था और वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। पुलिस के मुताबिक, पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और मौके से भाग निकले दूसरे आतंकवादी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। 

एक साल से लापता था आकिब

मारे गए आकिब के भाई इशफाक ने उसकी पहचान की की। उसने कहा कि 24 साल का आकिब लगभग एक साल से लापता था। पिछली बार वह 12 नवंबर 2020 को दिखा था। परिवार ने इमाम साहिब शोपियां में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

आपकों बता दें कि इन दिनोंआतंकियों ने 5 आम लोगों की हत्या कर चुके हैं। इनमें श्रीनगर में एक कश्मीर पंडित दवा कारोबारी, एक कश्मीरी पंडित टीचर, सिख समुदाय की महिला प्रिंसिपल, एक बिहार का स्ट्रीट वेंडर और एक बांदीपोरा का नागरिक शामिल है। इससे घाटी में सिखों और कश्मीरी पंडितों में डर का माहौल है।

अमित शाह ने मनोज सिन्हा को दिल्ली बुलाया

सरकार से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर में आम लोगों को टारगेट बनाकर किए जा रहे हमलों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को दिल्ली बुलाया है।

दोनों शनिवार को इस मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं। गृह मंत्री के गुजरात से दिल्ली लौटने के तुरंत बाद उनकी बैठक होगी। मनोज सिन्हा शनिवार सुबह दिल्ली पहुंचेंगे।कश्मीर में आम लोगों को निशाना बनाए जाने और स्कूल में दो शिक्षकों की हत्या के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ऑफिस में लगभग तीन घंटे बैठक की थी। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें