प्रयागराज: पहले इंस्टाग्राम पर की दोस्ती, फिर छात्रा को बना लिया बंधक, आरोपी युवती गिरफ्तार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया गया  है।
आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इंस्टाग्राम पर दिल्ली की युवती ने छात्रा को पहले अपना दोस्त बनाया और फिर नौकरी दिलाने के नाम पर उसे बिहार में एक जगह पर बंधक बना दिया। बताया गया कि छात्रा ने किसी तरह से अपनी अन्य सहेलियों को इसकी सूचना दी।

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज पुलिस की जमकर सराहना हो रही है। दरअसल बेहतरीन पुलिसिंग से बिहार में बंधक बनी एक छात्रा को प्रयागराज पुसिल ने बचा लिया है। बताया गया कि इंस्टाग्राम पर दिल्ली की युवती ने छात्रा को पहले अपना दोस्त बनाया और फिर नौकरी दिलाने के नाम पर उसे बिहार में एक जगह पर बंधक बना दिया।

बताया गया कि छात्रा ने किसी तरह से अपनी अन्य सहेलियों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद सहेलियां और परिवार के लोग कॉल रिकॉर्डिंग लेकर डीआईजी के पास पहुंचे। इस पर डीआईजी ने तत्परता दिखाते हुए लोकेशन निकलवाई और छात्रा को बिहार पुलिस की मदद से सकुशल बरामद कर लिया गया है। बताया गया कि वहीं आरोपी युवती को भी हिरासत में लिया जा चुका है।

मिली जानकारी के मुताबिक धूमनगंज क्षेत्र की रहने वाली किशोरी हाईस्कूल में पढ़ती है। बताया गया कि इंस्टाग्राम के जरिए उसकी दिल्ली की रहने वाली निधि नाम की युवती से दोस्ती हो गई थी। बताया गया कि दोनों फोन पर चैट करती थीं। इस दरम्यान नौकरी दिलाने के नाम पर निधि ने कॉल करके छात्रों को अपने जाल में फंसा लिया।

आरोप के मुताबिक 27 मई की शाम निधि प्रयागराज आई और उसने कॉल करके छात्रा को बुलाया। जिसके बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ करा दिया। बताया गया कि काफी देर तक छात्रा वापस घर नहीं पहुंची तब परिवार के लोगों को चिंता हुई। जिसके बाद परिजनों ने खोजबीन की लेकिन लोकलाज के डर से पुलिस के पास नहीं गए।

बताया गया कि बीते 28 मई को युवती छात्रा को लेकर बिहार जिले के अररिया बेलदारी गांव पहुंच गई। यहां एक कमरे में झांसा देकर छात्रा देकर बंद कर दिया। वहीं 30 मई को सुबह छात्रा ने किसी तरह आरोपी की मोबाइल से अपनी सहेलियों को कॉल किया और पूरी दास्तां बताई। जिसके बाद परिवार के लोग और उसकी सहेलियां कॉल रिकॉर्डिंग लेकर डीआईजी के पास पहुंच गए।

बताया गया कि डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कॉल रिकॉर्डिंग सुनने के बाद तत्काल नंबर की लोकेशन निकलवाई। फिर इसकी मदद से उस लोकेशन और बिहार पुलिस को पूरी घटना के बारे में जानकारी सांझा की गई। बताया गया कि बिहार पुलिस ने छापेमारी करके छात्रा को बरामद करने के साथ ही पुलिस ने आरोपी युवती को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 


संबंधित खबरें