मेरठ: साधु की ईट—पत्थरों से कूचकर हत्या, मचा हड़कंप, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

फॉरेंसिक एक्सपर्ट और पुलिस की टीमें जांच में जुट गईं है।
फॉरेंसिक एक्सपर्ट और पुलिस की टीमें जांच में जुट गईं है।

तोंबी मठ के साधु को ईंट से कूचकर मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं शव को मेन रोड पर फेंककर हत्यारे भाग खड़े हुए। सुबह—सुबह जब लोगों ने शव देखा तो हंगामा शुरू हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों का लोगों ने घेराव भी किया। अभी तक हत्या का कारण और हत्यारों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल सका है।

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से सनसनीखेज खबर सामने आई है। यहां सोमवार की रात तोंबी मठ के साधु को ईंट से कूचकर मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं शव को मेन रोड पर फेंककर हत्यारे भाग खड़े हुए। सुबह—सुबह जब लोगों ने शव देखा तो हंगामा शुरू हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों का लोगों ने घेराव भी किया।

अभी तक हत्या का कारण और हत्यारों के बारे में कोई सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के मुताबिक घटना मुंडाली थाना क्षेत्र के बढला कैथवाड़ा की है। बताया गया कि यहां रहने वाले चंद्रपाल उर्फ सुक्की (45) चंडी बाबा मंदिर के पास तोंबी मठ के साधु थे।

सोमवार देर रात गांव के बीच स्थित जगपाल कश्यप के बरसों से खाली पड़े मकान में इनकी ईंट और पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद शव को मकान के बाहर मेन रोड पर फेंककर हत्यारे फरार हो गए। लोगों ने हंगामा किया तो CO किठौर ने लेागों को समझाया। पूरे मामले में फॉरेंसिक एक्सपर्ट और पुलिस की टीमें जांच में जुट गईं हैं।

वहीं साधु की हत्या की सूचना पर SO मुंडाली रवि चंद्रवाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इस दरम्यान ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी। CO किठौर बृजेश सिंह भी मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। इसके बाद डॉग स्क्वाड और फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम को मौके पर बुलाया गया। साथ ही अन्य थानों से भी फोर्स लगा दी गई है।

वहीं घटना स्थल से कुछ दूरी पर पुलिस को शराब, कोल्ड ड्रिंक की बोतल और भांग की पुड़िया भी मिली है। मकान में खून पड़ा देख वहीं पर हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस की तमाम टीमें मामले की जांच पड़ताल में लगी हैं। बताया गया कि साधू बढला कैथवाड़ा के ही मूल निवासी थे। पांच भाईयों में दूसरे नंबर के सुक्की महाराज अविवाहित थे। उनकी गांव में कोई रंजिश नही थी।

बताया गया कि अक्सर जंगल में रहने वाले सुक्की महाराज सोमवार को गांव में देखे गए थे। जो 15 साल से मंदिर के मठ पर पूजा करते थे। C0 बृजेश सिंह के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। सिर में चोट के निशान मिले हैं। ऐसे में जांच में यह लग रहा है कि ईट या किसी अन्य ठोस वस्तु से पीटकर हत्या को अंजाम दिया गया है।

बताया गया कि बदला कैथवाड़ा निवासी साधु लंबे समय से मठ की देखरेख करते थे। जो कम ही अपने मूल गांव या अन्य स्थानों पर जाते थे। बताया गया कि रात में मठ के पास ही रहते थे। उनके गांव से करीब 4 किलोमीटर दूर मठ है। ऐसे में पुलिस यह मानकर अंदेशा जता रही है कि गांव के ही कुछ शरारती तत्वों ने हत्या को अंजाम दिया है।


संबंधित खबरें