अमेरिका के प्रेसिडेंशियल डिबेट में जानिए किसका पलड़ा रहा भारी

टीम भारत दीप |

डिबेट के दौरान ट्रम्प और बाइडेन।
डिबेट के दौरान ट्रम्प और बाइडेन।

ट्रम्प ने पलटवार करते हुए कहा बाइडेन नहीं चाहते थे कि कोरोना को देखते हुए चीन के लिए हमें अपने दरवाजे बंद कर देने चाहिए क्‍योंकि आप समझते थे कि यह भयानक है।

इंटरनेशनल डेस्क। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना तय है। पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए मंच तैयार हो चुका है और कुछ देर पहले मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच पहली डिबेट शुरू हो चुकी है।

इस डिबेट में जहां एक तरफ बाइडेन ने ट्रम्प को सफेद झूठ का सौदागर कहा वहीं ट्रम्प ने पलटवार करते हुए कहा बाइडेन नहीं चाहते थे कि कोरोना को देखते हुए चीन के लिए हमें अपने दरवाजे बंद कर देने चाहिए क्‍योंकि आप समझते थे कि यह भयानक है। अगर बाइडेन राष्‍ट्रपति होते तो अमेरिका में कम से कम 20 लाख लोग मारे गए होते।

आगे बाइडेन ने कहा, "अब तक यहां पर ट्रंप जो कुछ भी कह रहे हैं, वह सब सफेद झूठ है। मैं यहां पर इनके झूठ को बताने के लिए नहीं आया हूं। सभी जानते हैं कि ट्रंप एक झूठे राष्ट्रपति हैं।"

अमेरिका में प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद एक सर्वेक्षण कराया जाता है जिससे पता चलता है कि लोगों की क्या राय है इस डिबेट को लेकर।

सीबीएस न्‍यूज के सर्वेक्षण के अनुसार 48 फीसदी लोगों ने कहा कि बाइडेन ने डिबेट में जीत दर्ज की, वहीं 41 प्रतिशत लोगों ने कहा क‍ि डोनाल्‍ड ट्रंप बहस में आगे रहे। इस सर्वेक्षण में बहस देखने वाले 10 में से 8 लोगों ने कहा कि पूरी बहस निगेटिव थी।


संबंधित खबरें