‘मन की बात‘ पर राहुल का तंज, छात्र चाहते हैं परीक्षा पे चर्चा लेकिन पीएम ने की खिलौने पे चर्चा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

राहुल गांधी खुलकर परीक्षा के विरोध में आ गए हैं।
राहुल गांधी खुलकर परीक्षा के विरोध में आ गए हैं।

कांग्रेस नीट और जेईई की परीक्षा को लेकर अपनी छात्र इकाई एनएसयूआई की मदद से देशभर में आंदोलन चला रही है। जेईई की परीक्षाएं 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होनी हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में बाद इस पर तंज किया। उन्होंने कहा कि जेईई और नीट के अभ्यर्थी चाहते थे कि प्रधानमंत्री परीक्षा पे चर्चा करें लेकिन प्रधानमंत्री ने खिलौने पर चर्चा की। कांग्रेस सहित तमात विपक्षी पार्टियां नीट और जेईई परीक्षा को टालने की मांग कर रही हैं। 

बता दें कि कांग्रेस नीट और जेईई की परीक्षा को लेकर अपनी छात्र इकाई एनएसयूआई की मदद से देशभर में आंदोलन चला रही है। जेईई की परीक्षाएं 1 सितंबर से 6 सितंबर के बीच और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होनी हैं। 

कोरोना संकट के कारण आवागमन के साधन और रूकने के इंतजाम न होने के कारण जेईई और नीट की परीक्षा का विरोध हो रहा है। इधर देश में कोरोना के केसों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। हालांकि परीक्षा के लिए कार्यदायी एजेंसी एनटीए ने छात्रों की पूरी सुरक्षा का भरोसा दिया है। 

सुप्रीम कोर्ट भी इस मामले में परीक्षा को तय समय पर कराने की बात कह चुका है लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद यह मुद्दा राजनीतिक हो गया है। देश में गैर भाजपा समर्थक दल परीक्षा का विरोध कर रहे हैं। इसी मुद्दे को लेकर ट्विटर पर रोज नए-नए ट्रेंड भी कराए जा रहे हैं।


रविवार को जबकि परीक्षा की तारीख फिर बिल्कुल नजदीक आ गई है तो भी कांग्रेस मुद्दे को भुनाने से पीछे नहीं है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी खुलकर परीक्षा के विरोध में आ गए हैं। 


संबंधित खबरें