प्रधानमंत्री मोदी ने करोल बाग के रविदास विश्राम धाम मंदिर टेका माथा, 'शबद कीर्तन' में लिया भाग

टीम भारत दीप |

संत रविदास की जयंती आज पूरे देश में मनाई जा रही है।
संत रविदास की जयंती आज पूरे देश में मनाई जा रही है।

पीएम मोदी ने मंगलवार कहा था कि संत रविदास ने जातिवाद और छुआछूत जैसी कुरीतियों को खत्म करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। पीएम ने ये भी कहा कि मेरी सरकार ने हर कदम और योजना में गुरु रविदास की भावना को आत्मसात किया है।

नई दिल्ली। आज पूरा देश  संत रविदास जयंती मना रहे है।। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करोल बाग स्थित श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर पहुंचे। मोदी ने  सबसे पहले मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद माथा टेका।

इससे पहले, पीएम मोदी ने मंगलवार कहा था कि संत रविदास ने जातिवाद और छुआछूत जैसी कुरीतियों को खत्म करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। पीएम ने ये भी कहा कि मेरी सरकार ने हर कदम और योजना में गुरु रविदास की भावना को आत्मसात किया है।

राहुलऔर प्रियंका भी जाएंगे रविदास मंदिर

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी आज वाराणसी में संत रविदास मंदिर जाएंगे। राहुल और प्रियंका बुधवार सुबह सीर गोवर्धनपुर में मत्था टेकेंगे। बता दें कि संत रविदास जी का जन्म माघ पूर्णिमा के दिन वाराणसी के पास सीर गोबर्धनगांव में हुआ था।

संत रविदास 15वीं से 16वीं शताब्दी के दौरान भक्ति आंदोलन से जुड़े थे। उनके भजन गुरु ग्रंथ साहिब में शामिल हैं। मालूम हो कि संत रविदास की जयंती आज पूरे देश में मनाई जा रही है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें