रेलवे प्लेटफार्म टिकट आज से दस की जगह तीस रुपये में, जल्द खुलेंगे अनारक्षित काउंटर

टीम भारत दीप |

रेलवे प्रशासन स्टेशन पर बने आरक्षित श्रेणी के टिकट काउंटरों को भी शुरू करने जा रही है।
रेलवे प्रशासन स्टेशन पर बने आरक्षित श्रेणी के टिकट काउंटरों को भी शुरू करने जा रही है।

रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट को 10 की जगह 30 रुपये में बेचना शुरू किया है। यह योजना आज से शुरू हो गई इसके अलावा जल्द ही अनारक्षित काउंटरों को खोलने को निर्णया लिया गया है। रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की कीमत दस रुपये से बढ़ाकर तीस रुपये कर दी है। मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा 13 जून को रात 12 बजे से शुरू होगी।

लखनऊ। कोरोना संक्रमण कम होने के बाद रेलवे यात्रियों की सुविधाओं को फिर से पटरी पर ला रहा है। इस क्रम में रेलवे स्टेशन पर भीड़ से संक्रमण न फैले इसलिए रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट को 10 की जगह 30 रुपये में बेचना शुरू किया है।

यह योजना आज से शुरू हो गई इसके अलावा जल्द ही अनारक्षित काउंटरों को खोलने को निर्णया लिया गया है। रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की कीमत दस रुपये से बढ़ाकर तीस रुपये कर दी है। मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा 13 जून को रात 12 बजे से शुरू होगी।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करते हुए प्लेटफार्म टिकट के पुन: वितरण की सुविधा प्रारंभ की जा रही है। भविष्य में अन्य यात्री सुविधाओं को भी सुनियोजित तरीके से प्रारंभ करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

जल्द खुलेंगे अनारक्षित काउंटर

रेलवे स्टेशन पर जल्द ही यात्रियों की सुविधा के लिए अनारक्षित श्रेणी के काउंटर खुल सकते हैं। आने वाले कुछ सप्ताह में अगर सबकुछ ठीक रहा तो पैसेंजर ट्रेनों को चलाया जा सकता है। रेलवे अफसर इस बार यात्रियों की मांग को देखकर ही लखनऊ से कानपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन चलाएंगे।

क्योंकि यात्रियों की कमी की वजह से ट्रेनें बंद न करनी पड़े। वहीं, रेलवे बोर्ड ने पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की तैयारी की है। इसके लिए चेयरमैन रेलवे बोर्ड ने संबंधित राज्यों से बात कर रेलवे जोनों से कहा है कि तैयारियों के बाद ही पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएं।

इसे लेकर लखनऊ मंडल प्रशासन भी राज्य सरकार से बातचीत कर रही है। वहीं, दूसरी ओर, रेलवे प्रशासन स्टेशन पर बने आरक्षित श्रेणी के टिकट काउंटरों को भी शुरू करने जा रही है। इससे ट्रेनों में आरक्षण की मजबूरी से यात्रियों को राहत मिल जाएगी।

मालूम हो कि अभी अधिकांश पैसेंजर गाड़ियां बंद है जो चल रही है वह भी एक्सप्रेस की तहर पहले से आरक्षण कराने के बाद ही आरक्षण कराना पड़ रहा है। ऐसे में ट्रेन का सफर महंगा हो गया, इसलिए लोग दूसरे साधनों का यात्रा में उपयोग कर रहे है। 

 इसे भी पढ़ें...

  1.  कम हुई दूरिया: पीएम मोदी ने ट्वीट कर योगी सरकार की एल्डरलाइन योजना को सराहा
  2. यूपी एटीएस और प्रतापगढ़ पुलिस ने पकड़ा असलहे बनाने का कारखाना, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद
  3. मुख्यमंत्री योगी का फैसला दसवीं-बारहवीं का रिजल्ट बिना मेरिट होगा जारी

 


संबंधित खबरें