श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर नाइट कर्फ्यू में छूट,भगवान की जन्मस्थली मथुरा जाएंगे सीएम योगी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

योगी आदित्यनाथ पहली बार मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह में भाग लेंगे।
योगी आदित्यनाथ पहली बार मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह में भाग लेंगे।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को सभी जिलों के पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों आदेश जारी कर दिए गए। आदेश में कहा गया है कि विशेष परिस्थितियों में प्रदेश में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में निर्धारित उपस्थिति की सीमा से छूट रहेगी।

लखनऊ। भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाने के लिए आज प्रदेश सरकार द्वारा नाइट कर्फ्यू में छूट दी गई है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के बाद भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू जारी है।

मंगलवार रात से नाइट कर्फ्यू फिर से जारी हो जाएगा।प्रदेश में सोमवार रात कल रात 10 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर नाइट कर्फ्यू में छूट रहेगी।अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को सभी जिलों के पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों आदेश जारी कर दिए गए।

आदेश में कहा गया है कि विशेष परिस्थितियों में प्रदेश में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में निर्धारित उपस्थिति की सीमा से छूट रहेगी। इसी तरह कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए अभी रात दस से सुबह छह बजे तक जो रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू है, उसमें भी छूट रहेगी।

शासन ने सभी पुलिस लाइन और कारागारों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से मनाने का आदेश दिया है। साथ में जोड़ा है कि कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन किया जाए। मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल अवश्य हो। उत्तर प्रदेश के गृह विभाग से इसका आदेश भी जारी होने के साथ सभी जिलों में भेज दिया गया है।  

सीएम ने दी बधाई, बोले-कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोग कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करते हुए मनाएं।

बधाई संदेश में उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का धरा पर अवतरण धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ था। भगवान श्रीकृष्ण का जन्म धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है। भगवान श्रीकृष्ण ने श्रीमद्भगवद्गीता के माध्यम से ज्ञान, कर्म एवं भक्ति योग का जो संदेश दिया, उसकी प्रासंगिकता शाश्वत है।

श्रीकृष्ण की जन्मस्थली जाएंगी सीएम

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर सीएम योगी सोमवार को भगवान कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा जाएंगे। मुख्यमंत्री रहते योगी आदित्यनाथ पहली बार मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह में भाग लेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ इसके साथ ही कल शाम को लखनऊ में पुलिस लाइन के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ कान्हा की जन्मस्थली मथुरा में उनके दर्शन के लिए जाएंगे। जिला प्रशासन मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम को भव्य बनाने की तैयारी में लगा है। सीएम योगी आदित्यनाथ का मथुरा में करीब दो घंटे रहेंगे है।

वह यहां पर संतों से मुलाकात करने के साथ ही साथ श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर कन्हैया के दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री इस बार मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का हिस्सा बनने जा रहे हैं। ब्रज तीर्थ विकास परिषद इस उत्सव में सांस्कृतिक रंग भरने के लिए तीन दिवसीय आयोजन कर रहा है।

दोपहर तीन बजे पहुंचेंगे सीएम

 सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को दोपहर 3.15 बजे मथुरा पहुंचेंगे। वह यहां पर श्रीकृष्णोत्सव का उद्घाटन करने रामलीला मैदान जाएंगे। मुख्यमंत्री सोमवार दोपहर 3.15 से 5.00 बजे तक मथुरा में रहेंगे। इस दौरान वह करीब एक रामलीला मैदान घंटा मंच और एक घंटा श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर गुजारेंगे।

यहां पर वह संतों से भी भेंट करेंगे। लखनऊ से दोपहर 1.35 बजे चलकर 3.15 बजे मथुरा के ओम पैराडाइज हैलीपैड पर पहुंचेंगे। यहां पर 3.30 बजे रामलीला मैदान पर पहुंचेंगे। यहां एक घंटे रुकेंगे। इस दौरान संतों का स्वागत सम्मान होगा।

सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। 4.25 बजे रामलीला मैदान से श्रीकृष्ण जन्मस्थान जाएंगे। यहां कान्हा के दर्शन करेंगे। इसके बाद पांच बजे लखनऊ के लिए वापसी करेंगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें