टोक्यो पैरालंपिक: अवनि ने शूटिंग में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास, डिस्कस थ्रो में योगेश ने 'चांदी'

टीम भारत दीप |

पांचवां दिन भारत के लिए शानदार रहा और तीन भारतीय एथलीट पदक जीतने में सफल हुए।
पांचवां दिन भारत के लिए शानदार रहा और तीन भारतीय एथलीट पदक जीतने में सफल हुए।

अब अवनि लेखरा ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रच दिया। अवनि ने महिलाओं की 10 मीटर एयर स्पर्धा एसएच-1 में यह स्वर्ण पदक जीता। टोक्यो पैरालंपिक में भारत का यह पहला स्वर्ण पदक है। जबकि पुरुषों की डिस्कस थ्रो में योगेश कथुनिया ने रजत पदक अपने नाम किया।

स्पोर्ट्स डेस्क।टोक्यो पैरांलपिक में लगातार भारतीय खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। भाविन पटेल से शुरू हुआ पदक जीतने का सिलसिल लगताार जारी है। अब अवनि लेखरा ने शूटिंग में गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रच दिया।

अवनि ने महिलाओं की 10 मीटर एयर स्पर्धा एसएच-1 में यह स्वर्ण पदक जीता। टोक्यो पैरालंपिक में भारत का यह पहला स्वर्ण पदक है। जबकि पुरुषों की डिस्कस थ्रो में योगेश कथुनिया ने रजत पदक अपने नाम किया।

देश का पहला गोल्ड

टोक्यो पैरालंपिक में अवनि लेखरा ने देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतकर एक उपलब्धि अपने नाम कर ली। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर स्पर्धा एसएच-1 में यह स्वर्ण पदक जीता। टोक्यो पैरालंपिक में भारत का यह पहला स्वर्ण पदक है।

वहीं पुरुषों की एफ-56 डिस्कस थ्रो स्पर्धा में भारत के योगेश कथुनिया ने रजत पदक जीता। बीता पांचवां दिन भारत के लिए शानदार रहा और तीन भारतीय एथलीट पदक जीतने में सफल हुए। बीता पांचवां दिन भारत के लिए शानदार रहा और तीन भारतीय एथलीट पदक जीतने में सफल हुए।
 
आपकों बता दें कि इससे पहले भाविन पटेल ने पहला सिल्वर मेडल ​जीता था। टोक्यो में जारी पैरालिंपिक खेलों में भारत का ये पहला पदक है, जो सिल्वर मेडल के रूप में आया है। इस तरह खेल दिवस भारत के लिए खास हो गया है।

भारतीय खिलाड़ी भाविना पटेल को चीन को झोउ यिंग से 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, बावजूद इसके भारत ने टोक्यो में पैरालिंपिक में पहला पदक जीत लिया है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें