आगरा: एनकाउंटर में 50 हजार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ ढेर

टीम भारत दीप |

डॉक्टर्स ने चेकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।
डॉक्टर्स ने चेकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

आईजी नवीन अरोरा ने बताया कि मुकेश ठाकुर को देर रात पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद एसओजी सर्विलांस और क्राइम ब्रांच की टीम उससे रायफल बरामदगी के लिए साथ लेकर जा रही थी। तभी सदर क्षेत्र में बीएसएनएल ग्राउंड के पास बदमाश ने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायरिंग कर दी।

आगरा। आगरा पुलिस ने 6.77 करोड़ की डकैती शामिल इनामी बदमाश को रविवार रात एक एंकाउंटर में मार गिराया। हालांकि पुलिस ने उक्त आरोपित को गिरफ्तार कराने वाले को पचास हजार देने की घोषणा की थी, लेकिन यह शातिर बदमाश लगातार पुलिस को छका रहा था। 

इस मुठभेड़ के विषय में आईजी नवीन अरोरा ने बताया कि मुकेश ठाकुर को देर रात पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद एसओजी सर्विलांस और क्राइम ब्रांच की टीम उससे रायफल बरामदगी  के लिए साथ लेकर जा रही थी।

सदर क्षेत्र में बीएसएनएल ग्राउंड के पास बदमाश ने एक पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायरिंग कर दी।फायरिंग करने के बाद वह भागने लगा। पुलिस टीम ने घेराबंदी करके उस पर जवाबी फायरिंग की। इसमें उसे गोली लग गई। उसे घायल अवस्था में एसएन मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी ले जाया गया।

जहां डॉक्टर्स ने चेकअप के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ के दौरान एक सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही भी चोटिल हो गए। उन्हें भी उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

केनरा बैंक में डाली थी डकैती

आपकों बता दें कि कुख्यात मुकेश ठाकुर ने 16 फरवरी को इरादत नगर में केनरा बैंक में दिनदहाड़े फायरिंग कर 6.77 लाख रुपए की डकैती डाली थी। उसके गैंग के कुछ बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया था।

राजस्थान पुलिस ने भी गैंग के कुछ सदस्यों को पकड़ा था। मगर, मुकेश ठाकुर पुलिस की पकड़ में नहीं आ पा रहा  था। पुलिस ने बदमाश पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था।

डेढ़ माह में 5 बदमाश ढेर

आगरा पुलिस ने पिछले डेढ़ माह में पांच बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया है, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। 17 जुलाई को मणप्पुरम गोल्ड कंपनी में डकैती डालने वाले दो बदमाश मनीष पांडेय और निर्दोष का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था।

इसके बाद आगरा के वरिष्ठ चिकित्सक उमाकांत गुप्ता के अपहरण का मास्टरमाइंड एक लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह व उसके साथी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। इसके अलावा गोल्ड डकैती में शामिल बदमाश सतोंष और अविनाश मिश्रा पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए थे।

इसके पैर में गोली लगी थी। अब पुलिस ने 50 हजार के इनामी मुकेश ठाकुर का एनकाउंटर किया है। वहीं, डॉक्टर अपहरण में शामिल भोला, तरुण ने सरेंडर कर दिया था।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें