यूपी: 25 व 26 को नए ग्राम प्रधान व पंचायत सदस्य लेंगे वर्चुअल शपथ, 27 मई को होगी पहली बैठक

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

शपथ के कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से ही कराए जाएंगे।
शपथ के कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से ही कराए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक यूपी की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चुने गए नए ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण की डेट तय हो गई है। बताया गया कि पंचायती राज विभाग ने आदेश जारी कर बताया कि 25 और 26 मई को नए प्रधान और पंचायत सदस्यों को वर्चुअल शपथ दिलाई जाएगी।

लखनऊ। यूपी पंचायत चुनाव में आए परिणाम के तहत बने नए ग्राम प्रधान व पंचायत सदस्यों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल अपने कार्यदायित्व को लेकर इंतजार कर रहे ग्राम प्रधानों व पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण की तारीख निर्धारित कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक यूपी की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चुने गए नए ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों के शपथ ग्रहण की डेट तय हो गई है।

बताया गया कि पंचायती राज विभाग ने आदेश जारी कर बताया कि 25 और 26 मई को नए प्रधान और पंचायत सदस्यों को वर्चुअल शपथ दिलाई जाएगी। बताया गया कि इसके बाद 27 मई को पहली बैठक भी आयोजित होगी। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में करीब 58 हजार ग्राम पंचायत हैं।

यहां 15, 19, 26 और 29 अप्रैल को मतदान हुआ था और 2 से 5 मई तक वोटों की गिनती हुई। जिसके बाद विजेताओं का ऐलान हुआ था। अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह के मुताबिक अभी कोरोना का प्रकोप चल रहा है। ऐसे में सदस्यों की शपथ के कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से ही कराए जाएंगे।

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान 25 जगहों पर बड़ी हिंसा हुई थी। बताया गया कि इनमें दो लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 12 से अधिक लोग घायल हुए थे। DGP मुख्यालय के अनुसार इन मामलों में 11 अलग-अलग FIR दर्ज हुए। बताया गया​ कि 50 से अधिक लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।


संबंधित खबरें