बॉलीवुड क्वीन के बयान पर बवाल, महिला कांग्रेस ने उदयपुर में दर्ज कराई शिकायत

टीम भारत दीप |

कांग्रेस ने कंगना के खिलाफ हर जिला मुख्यालय पर देशद्रोह की शिकायत दर्ज कराई है।
कांग्रेस ने कंगना के खिलाफ हर जिला मुख्यालय पर देशद्रोह की शिकायत दर्ज कराई है।

महिला कांग्रेस ने कंगना के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है। उदयपुर में कंगना के खिलाफ सुखेर थाना पुलिस ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया गया है कि मामले को अनुसंधान में रखा गया है। कंगना के बयान पर सियासत अब गरमा गई है।

उदयपुर-राजस्थान। मायानगरी में क्वीन का खिताब पाई, अभिनेत्री कंगना रनोट की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है। उनके बयान पर देशभर में बवाल मचा हुआ है।

इसी क्रम में राजस्थान के उदयपुर समेत कंगना के खिलाफ कार्रवाई शिकायत दर्ज कराई गई। आपकों बता दें कि कंगना रनौत के बयान पर भाजपा नेता वरूण गांधी भी आपत्ति दर्ज करा चुके है।

महिला कांग्रेस ने कंगना के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है। उदयपुर में कंगना के खिलाफ सुखेर थाना पुलिस ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया गया है कि मामले को अनुसंधान में रखा गया है।

कंगना के बयान पर सियासत अब गरमा गई है। जिसको लेकर प्रदेश भर में महिला कांग्रेस ने कंगना के खिलाफ हर जिला मुख्यालय पर देशद्रोह की शिकायत दर्ज कराई है।

 महिला कांग्रेस ने हर जिले में अपने-अपने जिलाध्यक्ष को आदेश देकर कंगना के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने को कहा। इस दौरान महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज ने कहा कि भीख में आजादी नहीं, बल्कि वीर सावरकर को माफी मिली थी।

भीख में ही कंगना को पदमश्री मिला है। उन्होंने कहा कि कंगना के बयान से देशवासियों को धक्का पहुंचा है। देश की आजादी हमें लंबे संघर्ष से मिली है। इसके लिए कितने लोगों ने कुर्बानी दी यह सभी को मालुम है।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कसा तंज

महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज का कहना है कि कंगना ने बयान से लाखों स्वतंत्रता सनानियों, शहीदों और संविधान का अपमान किया है। यह देशद्रोह की श्रेणी में आता है। उनके ऊपर आपराधिक मुकदमे दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करनी चाहिए।

साथ ही, सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। आपकों बता दें कि दो दिन पहले कंगना ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा था कि, जो आजादी मिली है वो भीख में मिली है, असल आजादी तो 2014 में मिली है।

उदयपुर में देहात कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सीमा चोरड़िया ने सुखेर थाने में कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। सीमा ने कहा कि कंगना देश में आजादी से घूम रही है, वो स्वतंत्रता सेनानियों की देन है।

उधर, चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय की कोतवाली में पार्षद व महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष नीतु कँवर भाटी ने भी कंगना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया हैं। भाटी ने कहा कि कंगना ने देश के शहीदों को अपमानित किया है।

कंगना का बयान प्रत्येक भारतीय नागरिक का अपमान ही नहीं, बल्कि भारत के संविधान के प्रति असम्मान का आचरण है। उसका यह कृत्य देशद्रोह की श्रेणी में आता है। इसी तरह प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर महिला कांग्रेस की ओर से अभिनेत्री कंगना खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने की जानकारी मिली है।

जोधपुर में कंगना के खिलाफ शिकायत

वहीं इसी तरह राजस्थान के जोधपुर में भी महिला कांग्रेस कंगना के विरोध में उतर आई है। महिला कांग्रेस ने कंगना के बयान को देशवासियों की भावनाओं को आहत करने वाला बताया गया है।

शहर जिला महिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से शास्त्रीनगर थाने में कंगना के खिलाफ आइटी एक्ट में केस दर्ज की मांग करने के साथ ही शिकायतनुमा ज्ञापन पुलिस को दिया गया है। फिलहाल, केस दर्ज नहीं हुआ है। पुलिस ने इस शिकायतनुमा ज्ञापन को जांच में रखा है। उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देश पर एफआइआर दर्ज की जाएगी। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें