बेटी के साहस को सलामः मरने से पहले मां और दो बहनों को बचाया

टीम भारत दीप |

दो बच्चों की आंखों के सामने जलकर मौत होने से मां का कलेजा फट उठा उसका रो-रोकर बुरा हाल है।
दो बच्चों की आंखों के सामने जलकर मौत होने से मां का कलेजा फट उठा उसका रो-रोकर बुरा हाल है।

आग देख जाबाज बेटी की आंख खुल गई।इसके बाद जाबाज बेटी ने अपनी जान की फिक्र न करते हुए मां और दोनों बहनों को सुरक्षित बाहर निकाला फिर झोपड़ी में फंसे छोटे भाई को निकालने के आग में कूद पड़ी, लेकिन दोनों की छप्पड़ के नीचे दबने की वजह से जलकर मौत हो गई।

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर में बेटी की बहादुरी की एक कहानी सामने आई है। यहां एक जाबाज बेटी झोपड़ी  में आग लगने के बाद अपनी मां और दो बहनों को आग से सुरक्षित निकाल लिया।

इकलौते भाई को बचाने के फेर में आग के शौलों में फिर घुस्स गई। इस बार किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। भाई को लेकर बाहर आने के दौरान उसके उपर छप्पड़ जलते हुए गिर गया। छप्पड़  के नीचे दबने से भाई -बहन की जलकर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह हादसा गुरुवार देर रात को हुआ। 

खेत में बनी थी झोपड़ी

उत्तर प्रदेश में ललितपुर जिले के अमाउ खेड़ा गांव में गुरुवार देर रात झोपड़ी में आग लगने से सो रहे भाई बहन की जलकर मौके हो गई।जानकारी के अनुसार यह परिवार खेत में सुनसान इलाके मेंझोपड़ी बनाकर रह रहा था।

इसी दौरान रात अचानक उसकी झोपड़ी में आग लग गई। आग देख जाबाज बेटी की आंख खुल गई।इसके बाद जाबाज बेटी ने अपनी जान की फिक्र न करते हुए मां और दोनों बहनों को सुरक्षित बाहर निकाला ।

फिर झोपड़ी में फंसे छोटे भाई को निकालने के आग में कूद पड़ी, लेकिन दोनों की छप्पड़ के नीचे दबने की वजह से जलकर मौत हो गई।  घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ललितपुर के थाना जाखलौन के ग्राम माताखेड़ा निवासी सीमा अपना पालन पोषण के लिए पास के ही ग्राम अमाउखेड़ा निवासी हरिराम यादव के खेत पर अपने चार बच्चों कल्लो 13मोनिका 6 मंजू 4 व दो वर्षीय पुत्र निखिल के साथ झोपड़ी में रह रही थी। गुरुवार को खाना खाकर सीमा अपने चारों बच्चों के साथ सो गई। गुरुवार रात एक बजे अचानक झोपड़ी में आग लग गई।

छोटी बहनों और मां को बचा लिया

आग की लपटें देख कल्लो की नींद खुल गई और उसने अपनी मां सीमा व छोटी बहन मोनिका व मंजू को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। उसके बाद छोटे भाई को बचाने के लिए झोपड़ी में घुस गई।

अचानक जलती झोपड़ी उसके ऊपर गिर गई। जिसके चलते कल्लो व उसका भाई निखिल नहीं निकल सके और दोनों की जलकर मौके पर मौत हो गई। दो बच्चों की आंखों के सामने जलकर मौत होने से मां का कलेजा फट उठा उसका रो-रोकर बुरा हाल है। 

इधर घटना की सूचना मिलने पर सुबह एसडीएम सदर सीओ सदर व पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीमा ने बताया कि उसके पति की कुछ साल पहले मौत हो गई थी। एक साथ दो बच्चों की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा है। 


संबंधित खबरें