शाहजहांपुर: ऑक्सीजन की तलाश में निकले मरीज समेत पांच की यूं थमीं सांसें

टीम भारत दीप |

पुलिस ने कार में फंसे शवों को निकालकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है।
पुलिस ने कार में फंसे शवों को निकालकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है।

ऑक्सीजन की किल्लत अभी भी बनी हुई है। वहीं सरकारी दांवों में सब चंगा बताया जा रहा है। दरअसल यूपी के शाहजहांपुर में ऑक्सीजन की तलाश में निकले 5 लोगों की एक हादसे में मौत हो गई। बताया गया कि मरने वालों में वह महिला भी शामिल है, जिसके लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने सभी निकले थे।

शाहजहांपुर। कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच सरकारी दांवों से इतर जमीनी हालात बिल्कुल जुदा है। ऑक्सीजन की किल्लत अभी भी बनी हुई है। वहीं सरकारी दांवों में सब चंगा बताया जा रहा है। दरअसल यूपी के शाहजहांपुर में ऑक्सीजन की तलाश में निकले 5 लोगों की एक हादसे में मौत हो गई।

बताया गया कि मरने वालों में वह महिला भी शामिल है, जिसके लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने सभी निकले थे। मिली जानकारी के मुताबिक दुर्घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो है। उसका इलाज जारी है। वहीं पुलिस ने कार में फंसे शवों को निकालकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है।

उधर पुलिस इंस्पेक्टर हरपाल सिंह बालियान के मुताबिक सभी शाहजहांपुर के निगोही ब्लॉक के रधौला गांव के निवासी हैं। जानकारी के मुताबिक यहां के रधोला क्षेत्र में रहने वाले रामनरेश की परचूनी की दुकान है। उनकी पत्नी जमुकादेवी को बीते रोज को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

बताया गया कि रामनरेश शाहजहांपुर के कई अस्पतालों में गए, मगर उनकी पत्नी को कोविड निगेटिव बताकर भर्ती करने से इनकार कर दिया गया। बताया गया कि उन्हें कोरोना के लक्षण होने और सांस लेने में परेशानी होने के बाद परिवार के लोग सोमवार को बरेली लेकर पहुंचे।

बताया गया कि यहां भी अस्पतालों ने ये कहकर भर्ती करने से मना कर दिया कि अगर रेफर किया गया होता तो एडमिट कर लेते। उधर बरेली के असपतालों में भटकने के बाद भी जब ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं हो सकी तो रामनरेश पत्नी को लेकर शाहजहांपुर वापस आने को मजबूर हो गए।

बताया गया कि वे ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने की कोशिश में भी लगे थे। वापस शाहजहांपुर लौटते वक्त यहां हाइवे पर बंथरा गांव के पास उनकी कार पेड़ से टकरा गई। बताया गया कि पास ही रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज भी था। इनमें से रामगुलाम को किसी तरह कार से निकालकर यहां भर्ती किया गया है।

बताते चलें कि अब तक मौजूद जानकारी के अनुसार यूपी में बीते 24 घंटे में 38,687 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद प्रदेश में 2 लाख 95 हजार 752 कोरोना के सक्रिय मामले हैं। सूबे में 30 हजार 857 नए केस आए हैं। वहीं इस दरम्यान 288 लोग काल के गाल में समा चुके हैं।

उधर अपर मुख्य सचिव अमित मोहन के मुताबिक सोमवार को प्रदेश में 2 लाख 29 हजार 440 सैंपल की जांच की गई है।


संबंधित खबरें