स्मृति ईरानी ने पूछा- लड़की हूं लड़ सकती हूं...तो प्रियंका गांधी ने क्यों नहीं लड़ा चुनाव

टीम भारत दीप |

कांग्रेस में किसी आम महिला को क्यों अध्यक्ष की कुर्सी नहीं मिलती।
कांग्रेस में किसी आम महिला को क्यों अध्यक्ष की कुर्सी नहीं मिलती।

ईरानी ने कहा कि वायनाड में बैठकर अमेठी की जनता को गाली देने वाले राहुल गांधी चुनाव में किस मुंह से यहां की जनता से वोट मांगने आ रहे हैं। राहुल गांधी चुनावी जीव हैं जो सिर्फ चुनाव में ही दिखते हैं। मैं आनंदित हूं कि हमें प्रमाणित करने का मौका मिल जाएगा कि राहुल और प्रियंका के आने से अमेठी में कांग्रेस हारती है।

अमेठी। यूपी विधानसभा चुनाव में चार चरण का मतदान संपन्न हो गया है और पांचवे चरण के लिए रविवार को वोटिंग होनी है। इस बीच नेताओं का एक-दूसरे पर कटाक्ष और आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है।

इस दौरान के केंद्रीय महिला कल्याण मंत्री और अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि वायनाड में बैठकर अमेठी की जनता को गाली देने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी किस मुंह से अमेठी की जनता से वोट मांगने आते हैं। कांग्रेस के ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ अभियान में सच्चाई है तो प्रियंका वाड्रा ने स्वयं चुनाव क्यों नहीं लड़ा? कांग्रेस का अध्यक्ष पद किसी सामान्य महिला को क्यों नहीं दिया जाता है? 

सिर्फ चुनाव में दिखते है राहुल

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए ईरानी ने कहा कि वायनाड में बैठकर अमेठी की जनता को गाली देने वाले राहुल गांधी चुनाव में किस मुंह से यहां की जनता से वोट मांगने आ रहे हैं। राहुल गांधी चुनावी जीव हैं जो सिर्फ चुनाव में ही दिखते हैं। मैं आनंदित हूं कि हमें प्रमाणित करने का मौका मिल जाएगा कि राहुल और प्रियंका के आने से अमेठी में कांग्रेस हारती है।

वहीं एक सवाल के जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं हर्ष के साथ कह रही हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास के मुद्दे पर भाजपा को जनता का स्नेह और आशीर्वाद मिल रहा है। भाजपा की स्थिति बहुत अच्छी है, चार चरणों में भाजपा बहुमत की ओर बढ़ गई है। पार्टी अपना 300 प्लस का लक्ष्य पूरा करेगी।

अखिलेश यादव पर साधा निशाना

स्मृति ईरानी ने कहा कि यह एक सत्य है, इसे झुठला नहीं सकते हैं कि अखिलेश यादव की फोटो ऐसे लोगों के साथ मिली है जिन पर आतंकी संगठनों से संबंध के आरोप हैं। क्या यह राजनीतिक मुद्दा नहीं होना चाहिए कि एक राजनेता ऐसे लोगों के साथ बेखौफ घूम रहा है?

अखिलेश उस प्रशासन पर एतराज कर रहे हैं जो माफिया की संपत्ति पर बुलडोजर चलाना चाहता है। जिन्हें आतंकवाद मुद्दा नहीं लगता है, तो उन्हें ऐसे परिवारों से मिलना चाहिए जिन्होंने आतंकी घटनाओं में अपने परिवार के सदस्यों को खोया है।

प्रियंका पर किया कटाक्ष

स्मृति ईरानी से सवाल करते हुए कहा क्यों कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने अमेठी जिले में एक भी महिला को टिकट क्यों नहीं दिया? प्रियंका वाड्रा स्वयं चुनाव क्यों नहीं लड़ीं? जिसकी नैया डूब चुकी है वह कहती हैं- थामो हमारी पतवार। प्रियंका डूबी हुई नाव की पतवार महिलाओं को देकर महिलाओं की उम्मीदों को कलंकित करना चाहती हैं। 

यदि लड़की हूं, लड़ सकती हूं अभियान शुरू किया है तो कांग्रेस एक आम महिला को अध्यक्ष क्यों नहीं बनाती। रायबरेली से लोकसभा चुनाव में सोनिया और प्रियंका की जगह सामान्य घर की लड़की को चुनाव लड़ाएं।

सरकार की योजनाएं गिनाई

अमेठी की दो लाख महिलाओं को शौचालय मोदी सरकार के कार्यकाल में मिला है। अमेठी में पहली बार यूरिया की रैक पहुंची है। मेडिकल कॉलेज और ट्रॉमा सेंटर मिला है। स्कूलों का कायाकल्प हुआ है। सड़कों की दशा ठीक हुई है। जो लोग अपने संसदीय क्षेत्र को नहीं बना सके , उनके मुंह से देश बनाने की बात अच्छी नहीं लगती।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें