लखीमपुर के एसपी विजय ढुल हटाए गए,अब संजीव सुमन को सौंपी जिले की कमान

टीम भारत दीप |

सबसे बड़ी घटना लखीमपुर जिले के तिकुनिया में हुई हिंसा है।
सबसे बड़ी घटना लखीमपुर जिले के तिकुनिया में हुई हिंसा है।

लखीमपुर खीरी जिले से सरकार ने पिछले महीने ही जिलाधिकारी अरविंद चौरसिया को भी हटा दिया था। यही नहीं इससे पहले राज्य सरकार लखीमपुर हिंसा की जांच कर रही एसआईटी के प्रमुख उपेन्द्र अग्रवाल को भी हटाकर देवीपाटन मंडल का डीआईजी नियुक्त कर चुकी है। वहीं अब एसपी विजय ढुल को भी हटा दिया गया।

लखनऊ। यूपी सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले लखीमपुर खीरी के एसपी विजय ढुल को हटा दिया। अभी दो माह पहले ही उन्हें लखीमपुर जिले की कमान सौंपी गई थी, विजय ढुल को लखीमपुर खीरी से हटाकर डीजीपी कार्यालय से अटैच कर दिया गया है।

सरकार ने विजय ढुल की जगह आईपीएस संजीव सुमन को लखीमपुर खीरी का नया एसपी बनाया है, बता दें कि इसके अलावा एक अन्य अफसर का भी तबादला कर दिया है।आपकों बता दें कि लखीमपुर खीरी जिले से सरकार ने पिछले महीने ही जिलाधिकारी अरविंद चौरसिया को भी हटा दिया था।

यही नहीं इससे पहले राज्य सरकार लखीमपुर हिंसा की जांच कर रही एसआईटी के प्रमुख उपेन्द्र अग्रवाल को भी हटाकर देवीपाटन मंडल का डीआईजी नियुक्त कर चुकी है। वहीं अब  एसपी विजय ढुल को भी हटा दिया गया।

मालूम हो कि लखीमपुर खीरी जिले में पिछले दिनों कई वारदातें हुईं हैं। इसमें सबसे बड़ी घटना लखीमपुर जिले के तिकुनिया में हुई हिंसा है, इस हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी।

जिसमें चार किसान, दो बीजेपी कार्यकर्ता, एक ड्राइवर और एक पत्रकार शामिल है, इस घटना के बाद राष्ट्रीय स्तर पर सियासी पारा गर्मा गया था, फिलहाल राज्य सरकार ने लखीमपुर हिंसा की जांच के लिए एसटीआई का गठन किया है।

 सरकार ने फिलहाल विजय ढुल को जहां वेटिंग लिस्ट में डाल दिया है तो वहीं आइपीएस संजीव सुमन को लखनऊ कमिश्नरेट से लखीमपुर खीरी का एसपी बनाकर भेजा गया है, अमित कुमार आनंद को अपर पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद से लखनऊ कमिश्नरेट भेज दिया गया है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें