आगरा से अपहृत डॉक्टर को एसटीएफ ने 30 घंटे में चंबल के बीहड़ों से कराया मुक्त

टीम भारत दीप |

30 घंटे बाद बुधवार रात दो बजे धौलपुर के बीहड़ से डाक्टर को मुक्त कराया गया।
30 घंटे बाद बुधवार रात दो बजे धौलपुर के बीहड़ से डाक्टर को मुक्त कराया गया।

एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार उमाकांत गुप्ता को मंगलवार की शाम 7 बजे चार बदमाश आगरा से उनकी कार में ही किडनैप कर पहले धौलपुर ले गए थे। धौलपुर के दिहौली क्षेत्र के कठमूरी गांव में तीन बदमाश डॉक्टर को लेकर उतर गए थे। वहां से चंबल के बीहड़ में प्रवेश कर गए थे।

आगरा। आगरा से अगवा  किए गए वरिष्ठ  डॉक्टर उमाकांत गुप्ता को राजस्थान के धौलपुर की एसटीएफ ने बुधवार की रात 2 बजे मुक्त करा लिया। एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक बदन सिंह गैंग के बदमाशों ने डॉक्टर गुप्ता को किडनैप करने के बाद चंबल के बीहड़ों में बंधक बनाकर रखा था।

डॉक्टर की कार बुधवार दोपहर धौलपुर से बरामद की गई थी। डॉक्टर की कार मिलने के बाद एसटीएफ ने आसपास के बीहड़ों में तलाशी अभियान चलाया। किडनैपिंग के 30 घंटे के बाद रात दो बजे डॉक्टर एक चबूतरे के नीचे बंधक मिले। हालांकि बदमाश एसटीएफ के पहुंचने से पहले भाग निकले थे।

30 घंटे बदमाशों के चंगुल में रहे डॉक्टर

एसटीएफ से मिली जानकारी के अनुसार  उमाकांत गुप्ता को मंगलवार की शाम 7 बजे चार बदमाश आगरा से उनकी कार में ही किडनैप कर पहले धौलपुर ले गए थे। धौलपुर के दिहौली क्षेत्र के कठमूरी गांव में तीन बदमाश डॉक्टर को लेकर उतर गए थे। वहां से चंबल के बीहड़ में प्रवेश कर गए थे।

डॉक्टर की कार को ले जा रहे बदमाश को धौलपुर शहर में चेकिंग के दौरान मंगलवार रात को पकड़ लिया गया था। यहां पर बदमाश से पूछताछ के बाद डाॅक्टर के अपहरण की कहानी पता चली थी। इसके बाद आगरा और धौलपुर की स्पेशल टीमों ने डाॅक्टर की बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिए थे। 30 घंटे बाद बुधवार रात दो बजे धौलपुर के बीहड़ से डाक्टर को मुक्त कराया गया।

चबूतरे के नीचे छिपा रखा था

सूत्रों ने बताया कि पकडे़ गए बदमाश की निशानदेही पर आगरा और धौलपुर की स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा बीहड़ से सटे एक दर्जन गांव में सर्च आपरेशन चलाया गया था। मगर, वहां पर कोई नहीं मिला। इसके बाद बधुवार रात को पकडे़ गए बदमाश से धौलपुर पुलिस ने दोबारा पूछताछ की गई तो उन्हें अहम जानकारी मिली।

जानकारी के आधार पर धौलपुर एसपी केसर सिंह शेखावत के निर्देशन में टास्क फोर्स ने रात को फिर से बीहड़ में सर्च ऑपरेशन चलाया। बताया गया है कि धौलपुर के चंबल के बीहड़ में डॉक्टर के होने की पुष्टि होने के बाद पूरे आपरेशन को अंजाम दिया गया। धौलपुर की डीएसटी का नेतृत्व सीओ सिटी प्रवेंद्र मेहला कर रहे थे।

अपने को घिरता देख बदमाश भाग निकले। बदमाशों ने डॉक्टर को एक चबूतरे के नीचे बंधक बनाकर रखा था। एसटीएफ ने डॉक्टर को सकुशल छुड़ा लिया। मालूम हो कि डॉक्टर राउंड पर जान के लिए घर से निकले थे, इसके बाद गायब हो  गए थें। उनकी पत्नी ने शुरू से अपहरण की आशंका जताई थी, इसके के बाद पुलिस और एसटीएफ सक्रिय हुई और डॉक्टर को बदमाशों के चंगुल से छुड़ा लिया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें