फिरोजाबाद में तंत्र-मंत्र के फेर में पांच साल के बच्चे की दी बली, तांत्रिक फरार

टीम भारत दीप |

पुलिस आरोपित तांत्रिक को खोज रही है,  बच्चे की मौत से उसके घर में कोहराम मचा हुआ है।
पुलिस आरोपित तांत्रिक को खोज रही है, बच्चे की मौत से उसके घर में कोहराम मचा हुआ है।

मालूम हो कि फिरोजाबाद के नई आबादी छारबाग से 16 अप्रैल की दोपहर घर के बाहर खेलते समय पांच साल का मासूम लापता हो गया था। उसका शव रविवार को उसके घर के सामने मकान की सीढि़यों के नीचे प्लास्टिक के बंद बोरे में मिला।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले रविवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब तीन से लापता एक बालक का शव तांत्रिक के घर पर मिला। बालक का शव मिलते ही घर वालों और गांव वालों का गुस्सा भड़क गया।

लोगों के पहुंचने से पहले तांत्रिक फरार हो गया था। पुलिस आरोपित तांत्रिक को खोज रही है। वहीं बच्चे की मौत से उसके घर में कोहराम मचा हुआ है।

यह दिल दहला देने वाला  मामला फिरोजाबाद के थाना बसई मोहम्मदपुर क्षेत्र का है, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया। पुलिस के हाथ से तांत्रिक फरार है। 

मालूम हो कि फिरोजाबाद के नई आबादी छारबाग से 16 अप्रैल की दोपहर घर के बाहर खेलते समय  पांच साल का  मासूम  लापता हो गया था। उसका शव रविवार को उसके घर के सामने मकान की सीढि़यों के नीचे प्लास्टिक के बंद बोरे में मिला।

बदबू आने और मक्खियां भिनभिनाने से स्वजन को शक हुआ। पुलिस ने बोरे को खुलवाया तो उसमें से शव बरामद हुआ। बच्चे के गले पर अंगोछा बंधा था। नाक और मुंह से खून भी बहा था। तंत्र-मंत्र के चक्कर में हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

 पड़ोसी युवक के साथ देखा गया था

स्थानी लोगों ने बताया कि  श्रीकृष्ण निषाद का पांच वर्षीय पुत्र अमित कुमार शुक्रवार की दोपहर पौने बारह बजे घर के बाहर खेल रहा था। इस दौरान आसपास के कुछ लोगों ने पड़ोसी युवक आकाश को उसे मोबाइल दिखाते देखा था।

इसके बाद अमित का पता नहीं चला। गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद थाना बसई मोहम्मदपुर पुलिस ने आकाश समेत उसके तीनों भाइयों को हिरासत में पूछताछ की थी, लेकिन मासूम का पता नहीं चला था।

रविवार दोपहर अमित की रिश्ते में दादी रामकली अपने मकान के ठीक सामने स्थित आकाश के पुत्र ख्यालीराम बघेल के मकान के पास बैठी थी। वहां सीढि़यों के नीचे रखे एक प्लास्टिक के बोर पर मक्खियां भिनभिना रही थीं और तेज दुर्गंध भी आ रही थी।

रामकली ने आकाश की मां जमुना देवी को यह बताया तो उसने बोरे में मिट्टी भरे होने की बात की, लेकिन रामकली को उसकी बातों पर विश्वास नहीं हुआ।उन्होंने घर आकर परिजनों को इस बारे में बताया बच्चे अमित के बाबा नाथूराम और अन्य घर वाले वहां पहुंच गए।

पुलिस भी आ गई। बोरे को खुलवाया गया तो उसमें अमित का शव देख सबके होश उड़ गए। आशंका है कि उसकी गला दबाकर हत्या शनिवार को की गई होगी। एसपी सिटी मुकेश मिश्रा और एसपी ग्रामीण डॉ. अखिलेश नारायण सिंह भी सर्किल की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

फोरेंसिक टीम ने मौके से सबूत जुटाए। पुलिस ने जमुना देवी और उसके पति ख्यालीराम को भी हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। अमित छह भाई बहनों में चौथे नंबर का था। 

आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

अमित के पिता ने आकाश, विकास, रोहित, इनके पिता ख्यालीराम और मां जमुना देवी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि तंत्र-मंत्र के फेर में हत्या करने की बात भी सामने आई है।

मामले की जांच कर रही है। जमुना का मकान 2018-19 में पीएम आवास शहरी योजना के तहत बन था। पड़ोसियों ने बताया कि ये परिवार आसपास के लोगों से ज्यादा संपर्क नहीं रखता था। आशंका है कि मासूम की हत्या के बाद मौका न मिलने से आरोपित शव को ठिकाने नहीं लगा पाए।

घर में मिला तंत्र मंत्र का सामान

जमुना के मकान के अंदर तीन कमरे हैं। उसके सामने टिनशेड पड़ा है। एक कमरे के फर्श पर रखी देवी मां की मूर्ति के सामने दोपहर में दीपक जलता मिला। लोहे के मुख्य द्वार के पास भी मिट्टी के बुझे दीपक पड़े थे। टिनशेड के नीचे मिट्टी में खून के निशान मिले हैं।


संबंधित खबरें