ISIS आतंकी के बारे में बड़ा खुलासा, लखनऊ में दर्ज थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

टीम भारत दीप |

उसके लखनऊ कनेक्शन पर भी जांच—पड़ताल शुरू हो गई है।
उसके लखनऊ कनेक्शन पर भी जांच—पड़ताल शुरू हो गई है।

पुलिस को जल्द ही इस बात की जानकारी हो गई कि शनिवार को ही लखनऊ के काकोरी थाने में उसके गुमशुदा हो जाने की रिपोर्ट किसी ने दर्ज कराई है।

लखनऊ। दिल्ली में पकड़े के आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के मामले में कई हैरतअंगेज खुलासे हुए हैं। लखनऊ के कारोरी थाने में शनिवार को उसके गुमशुदा होने की रिपोर्ट भी दर्ज हुई थी। इस वजह से पुलिस उसके लखनऊ की भी जांच कर रही है। 

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने आतंकी अबू यूसुफ गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही उसकी कुंडली खंगाला शुरू कर दी गई थी। पुलिस को जल्द ही इस बात की जानकारी हो गई कि शनिवार को ही लखनऊ के काकोरी थाने में उसके गुमशुदा हो जाने की रिपोर्ट किसी ने दर्ज कराई है। 

पुलिस अब इस मामले में जांच में जुट गई है। पुलिस को शक है कि यह रिपोर्ट साजिश के तहत दर्ज कराई गई हो। गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके किसी करीबी ने ही दर्ज कराई है। उसके लखनऊ कनेक्शन पर भी जांच—पड़ताल शुरू हो गई है। पुलिस ने इस मामले में एटीएस को जानकारी दी है। 

अब एटीएस इस मामले में उसके करीबी की तलाश में है। इसके साथ ही उसके लखनऊ स्थित ठिकाने के बारे में भी पता किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर बलरामपुर स्थित उसके घर से दो मानव बम की जैकेट, विस्फोटक, भड़काऊ साहित्य, पत्नी और चार बच्चों के पासपोर्ट पुलिस ने बरामद किए हैं।

पूछताछ के लिए दिल्ली से लाया गए आतंकी अबू यूसुफ को पुलिस नई दिल्ली रवाना हो गई। पुलिस सूत्रों की मानें तो राजधानी में आतंकवादी के निशाने पर कोई नामी हस्ती थी। हालांकि वह कौन है इस बारे में अभी तक पुलिस कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी है। 

गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके किसी करीबी ने ही दर्ज कराई है। उसके लखनऊ कनेक्शन पर भी जांच—पड़ताल शुरू हो गई है। पुलिस ने इस मामले में एटीएस को जानकारी दी है। अब एटीएस इस मामले में आगे की जांच—पड़ताल करेगी। एटीएस उसके करीबी की तलाश में है। इसके साथ ही उसके लखनऊ स्थित ठिकाने के बारे में भी पता किया जा रहा है। 


संबंधित खबरें